photo में देखिए कलक्टर शर्मा एवं विधायक भाटी ने ढोल पर थाप बजाकर किया मरू महोत्सव का आगाज, उमर पडा मरु महोत्सव में सैलानियों का ज्वार
जैसलमेर
जैलसमेर के सोनार दुर्ग की तलहटी में स्थित शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त तीन दिवसीय 37 वां मरु महोत्सव 2016 का आगाज मुख्य अतिथि जिला कलक्टर विष्व मोहन शर्मा एवं जैसलमेर विधायक छोटू सिंह भाटी ने ढोल की थाप बजाकर विधिवत आगाज किया एवं इसके शुभारंभ की घोषणा की। जग विख्यात मरु महोत्सव के शुभारंभ के अवसर पर जिला प्रमुख श्रीमती अंजना मेघवाल, जिला पुलिस अधीक्षक डाॅ राजीव पचार, सभापति नगरपरिषद कविता खत्री, नगर विकास न्यास के अध्यक्ष डाॅ जितेन्द्र सिंह, उपवन सारंक्षक श्रीमती सुदीप कौर, समाजसेवी जुगलकिषोर व्यास , मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायण सिंह चारण, सहायक निदेषक पर्यटक स्वागत केन्द्र विकास पण्ड्या उपस्थित थें एवं उन्होंने भी मांगलिक कार्य के लिए ढोल नगाडो को बजाया एवं इस मरु महोत्सव के आगाज के साक्षी रहें। जिला कलक्टर शर्मा ने माइक्रो फोन पर इस तीन दिवसीय मरु महोत्सव के शुभारंभ की घोषणा की।
मरु महोत्सव के शुभारंभ के अवसर पर हजारों की संख्या में देशी - विदेशी सैलानियों की उपस्थित में नासिक के ढोल वादकों द्वारा शानदार ढोल वादन की प्रस्तुति की वहीं कच्ची घोडी नृत्य की भी शानदार प्रस्तुति रहीं। मंच के पीछे दुर्ग की तलहटी के नीचे स्थित पूनम स्टेडियम में सीमा सुरक्षा बल के उपसमादेष्टा कुलदीपसिंह चैधरी के नेतृत्व में 48 उटों का कांरवा एवं उस पर बैठे सीमा सुरक्षा प्रहरियो का दृष्य भी दृष्कों को मोहित कर रहा था। शुभांरभ समारोह में शहीद पूनम सिंह स्टेडियम दृर्षकों से खचाखच भरा था एवं रंग - बिरंगी पोषाकों से सुसज्जित इन दृष्कों के दृष्य से पूनम स्टेडियम का नजारा रंग - बिरंगा से नजर आ रहा था एवं सभी सैलानी इस उदघाटन समारोह का आनंद उठा रहे थे। मरु महोत्सव का संचालन आकाषवाणी के वरिष्ठ उदघोषक जफर खां सिंधी ने अपनी खनकती आवाज में पेष करके समा बांधे रखा।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top