संपन्न हुई पटवार भर्ती परीक्षा, प्रशासन ने ली राहत की सांस

जयपुर 
प्रदेशभर में शनिवार को पटवार भर्ती परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई। परीक्षा में प्रदेश भर से करीब 8 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए। राजधानी जयपुर में प्रदेश के सबसे ज्यादा करीब 1 लाख अथ्यर्थी विभिन्न सेंटर्स पर परीक्षा दी ।
प्रदेश में अधिकांश जगहों पर परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई। हालांकि कहीं कहीं पर नकल और पेपर आउट होने के सूचना मिली है लेकिन बोर्ड की ओर से अभी तक ऐसे किसी भी मामले की पुष्टी नही की गई है । परीक्षा शांतिपूर्ण होने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस जरुर ली है ।
पटवार परीक्षा में कई जगहों पर मुन्ना भाई भी पकड़ में आए है जिनमें करौली जिले के हिंडौन, भरतपुर जिले के कुम्हेर और सवाईमाधोपुर जिले से नकल करने वाले अभ्यर्थी को हिरासत में भी लिया गया है।
हालांकि राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड की ओर से परीक्षा में नकल और किसी भी गड़बड़ी को रोकने के लिए पुख्ता बंदोबस्त किये गये थे।  स्कूलों के एंट्री गेट पर बारिकी से चैंकिग की गई तो वहीं परीक्षा कक्षों में पूरी सावधानी बरतने के बाद ही अभ्यर्थी को पेपर दिया गया ।
यह परीक्षा लगभग 3 हजार परीक्षा केंद्रों पर यह परीक्षा ली गई थी । परीक्षा में गड़बड़ी को रोकने के लिए इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से नकल की रोकथाम के लिए जैमर लगाए गए ।
बोर्ड की रणनीति
पटवारी परीक्षा में किसी भी तरह की गडबडी को रोकने के लिए बोर्ड ने सभी अभ्यर्थियों के लिए ड्रेस कोड सख्ती से लागू किया गया था । परीक्षा कक्ष के साथ-साथ टॉयलेट में भी जैमर लगाए गए थे। अभ्यर्थी और अभिभावक पेपर आउट या नकल कराने वाले गिरोह के झांसे में नहीं आने की सलाह भी दी गई थी। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top