बाड़मेर रक्तदान शिविर में 45 रक्तदाताओं ने किया रक्तदान 
एवन टीवी और बाड़मेर रक्तदाता समूह की और से हुआ आयोजन 
पुलिस कप्तान सहित कई गणमान्य लोगो ने की शिरकत 
बाड़मेर 
राजकीय अस्पताल के ब्लड बैंक में चल रही रक्त की कमी को देखते हुए निजी न्यूज़ चैंनल एवन टीवी और बाड़मेर रक्तदाता समूह ने बुधवार को एक रक्तदान शिविर आयोजित किया जिसमे 45 रक्तदाताओ ने रक्तदान कर अपनी भूमिका निभाई। शिविर के आयोजन से पहले शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ.आर के माहेश्वरी और राजकीय अस्पताल के चिकित्सक डॉ. बीएल मंसूरिया ने फीता काटकर उद्घाटन किया। रक्तदान शिविर की अध्यक्षता कर रहे जिला पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने रक्तदाताओ को सम्बोधित करते हुए कहा की रक्तदान को लेकर कई तरह की अफवाहे फैलाई जाती है की रक्तदान करने से रक्तदाता को कई तरह की बीमारियो का सामना करना पड़ेगा । लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है,जिला पुलिस अधीक्षक ने कहा की किसी जरूरत मंद को रक्त देकर उसकी जान बचानी चाहिए। साथ ही जिला पुलिस अधीक्षक ने राजकीय अस्पताल में आयोजित हुए रक्तदान शिविर के आयोजको का होसला अफजाई करते हुए कहा की यह वाकई उनका काम काबिल ए तारीफ है और इस रक्तदान शिविर के बाद आने वाले हर जरूरत मंद मरीज को समय पर रक्त उपलब्ध मिलेगा। शिविर में रक्तदान करने वाले रक्तदाताओ के लिए रमेश फार्मा और मेहता मेडिकल की तरफ से हौसला अफजाई के लिए रखे गए स्मृति चिन्ह को जिला पुलिस अधीक्षक ने सभी रक्तदाताओ को भेंट करते हुए भविष्य में समय समय पर रक्तदान करने की अपील की। इस दौरान ब्लड बैंक प्रभारी मोतीलाल खत्री ने जिला पुलिस अधीक्षक को ब्लड बैंक की व्यस्वथाओ के बारे में जानकारी देते हुए कहा की बाड़मेर के राजकीय अस्पताल में स्थित ब्लड बैंक की बहुत कमी चल रही है और इसी की पूर्ति करने के लिए एवन टीवी और बाड़मेर रक्तदाता समूह ग्रुप जो आगे आया है और उनके काम की सराहना की जाए वो कम है। इस दौरान निजी न्यूज़ चेंनल एवन टीवी के जिला प्रभारी पप्पू कुमार बृजवाल और बाड़मेर रक्तदाता समूह ग्रुप के भीमराज कडेला ने रक्तदाताओ के साथ साथ अस्पताल प्रशासन और सहयोग करने वालो का आभार जताया। रक्तदान शिविर में गणेश मेघवाल,लीलाराम सेजू,जीवाराम रणजीत मालिया,सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
ब्लड बैंक में पहली बार एक साथ महिलाओ ने दिखाया उत्साह । 
निजी न्यूज़ चैंनल एवन टीवी और बाड़मेर रक्तदाता समूह की और से आयोजित रक्तदान शिविर में भाग लेते हुए महिलाओ ने पहली बार ब्लड बैंक में रक्तदान कर आमजन में एक अलग संदेश दिया। बाड़मेर के राजकीय अस्पताल में आयोजित रक्तदान शिविर में नर्सिंग स्टाप से कविता सैनी,पुन्नी विश्नोई और अध्यापिका नीलम देपन,कौशल्या देवी,पप्पू देवी सहित कई महिलाओ ने रक्तदान करते हुए कहा की पुण्य के इस कार्य में हर किसी को आगे आना चाहिए ताकि किसी भी मरीज को रक्त के लिए नहीं भटकना पड़ेगा। साथ ही उन्होंने यह साबित कर दिया की महिलाए अभी किसी भी क्षेत्र में कम नहीं है। 
इन रक्तदाताओ ने किया रक्तदान । 
राजकीय अस्पताल में आयोजित रक्तदान शिविर में खेतपाल बृजवाल,राजेन्द्र कुमार लहुवा,जोगेन्द्र बृजवाल,इंजीनियर खीमराज परिहार,सुरेश पुनड़,श्रवण कुमार बृजवाल,भवेंद्र कुमार,खेताराम,रमेश कुमार परिहार,रवि वर्मा,मनीष गुर्जर ओमप्रकाश,सुरेश बारुपाल,अर्जुन सिंह,पार्षद दिलीपसिंह गोगादे सहित कई युवाओ ने रक्तदान कर अपनी भूमिका निभाई।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top