रोहित का शतक बेकार, ब्रिसबेन में भी भारत हारा 
ब्रिसबेन।
आरोन फिंच(71), शार्न मार्श (71)और जार्ज बेली (76) के शानदार अर्धशतकों की बदौलत आस्ट्रेलिया ने ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर खेले गए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत को सात विकेट से हराते हुए सीरीज में 2-0 सीरीज की बढ़त बना ली है। आस्ट्रेलिया ने यह मैच 49 ओवर में जीत लिया। इससे पहले भारत ने निर्धारित 50 ओवर में ओपनर रोहित शर्मा अजिंक्या रहाणे की उपयोगी पारियों की बदौलत 308 रन का विशाल स्कोर बनाया था।
रोहित ने आज अंतर्राष्ट्रीय वनडे करियर का 10वां और सीरीज का लगातार दूसरा शतक लगाया। उनके अलावा अंजिक्या रहाणे ने 89 रन शानदार पारी खेली। टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने 59 रन की बेहतरीन पारी खेली लेकिन इन बल्लेबाजों को शानदार पारियों पर भारतीय गेंदबाजों ने पानी फेर दिया।
309 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए आस्ट्रेलिया टीम को ओपनर आरोन फिंच और शार्न मार्श ने शानदार शुरुआत दी। दोनो पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। विकेटो के लिए तरस रही टीम इंडिया को पहली सफलता रवीन्द्र जडेजा ने दिलाई। जडेजा ने आरोन फिंच को अंजिक्या रहाणे के हाथों कैच आउट कराया। फिंच 71 रन बनाकर आउट हुए।
इसके बाद इंशात शर्मा ने शार्न मार्श को कोहली के हाथों कैच कराकर भारत को दूसरी सफलता दिलाई। लेकिन इसके बाद आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने जार्ज बेली के साथ मिलकर आस्ट्रेलियन पारी को बिखरने नहीं दिया। दोनो तीसरे विकेट के लिए 78 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी करके टीम की जीत सुनिश्चित कर दी।
आस्ट्रेलिया का तीसरा विकेट 244 रन के स्कोर पर गिरा। उन्हें उमेश यादव ने क्लीन बोल्ड आउट किया। इसके बाद कंगारू टीम का कोई भी विकेट नहीं गिरा और आस्ट्रेलिया ने 49 ओवर में तीन विकेट खोकर आसानी से मैच जीत लिया।
इससे पहले भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 308 रन बनाए। आस्ट्रेलिया के मैदान पर सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए रोहित ने दूसरे वनडे में भी अपनी लय कायम रखी और लगातार अपना दूसरा और वनडे करियर का 10वां शतक ठोका। रोहित ने 127 गेंदों में 124 रन की शतकीय पारी खेली और विराट(59 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 125 रन और अंजिक्या रहाणे (89) के साथ 121 रन की साझेदारियां की।
हालांकि आस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के सामने भारत से और बेहतर स्कोर की उम्मीद की जा रही थी लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाजों ने निराश किया और टीम ने अपने आखिरी तीन विकेट छह रन के अंतर पर गंवा दिए। कप्तान धोनी 11 रन, मनीष पांडे छह रन, रवींद्र जडेजा पांच रन और रविचंद्रन अश्विन एक रन बनाकर आउट हुए। आस्ट्रेलिया की ओर से जेम्स फॉकनर ने दो और जोएल पेरिस,हेस्टिंग्स और बोलान्ड को एक-एक सफलताएं हासिल हुई।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top