शनिवार को एकता के लिए दौड़ समेत आयोजित होगी कई प्रतियोगिताएं, राष्ट्रीय एकता की दिलाई शपथ 
बाड़मेर।
सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती शनिवार को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप मंे मनाई जाएगी। इस दौरान बाड़मेर जिले मंे कई कार्यक्रमांे का आयोजन होगा। इसकी तैयारियांे को लेकर अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई की अध्यक्षता मंे बैठक आयोजित हुई।
जिला मुख्यालय पर सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर शनिवार सुबह गांधी चैक मंे सुबह आठ बजे आमजन एवं विद्यार्थियांे को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई जाएगी। इसके उपरांत राष्ट्रगान एवं एकता के लिए दौड़ का आयोजन होगा। राष्ट्रीय एकता दिवस की तैयारियांे को लेकर आयोजित बैठक के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई ने इन आयोजनांे के लिए समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान खेल, शिक्षा एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारियांे तथा नेहरू युवा केन्द्र जिला समन्वयक को राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमांे की जिम्मेदारी सौंपी गई। उन्हांेने कहा कि एकता के लिए दौड़ में भाग लेने वालांे के लिए गांधी चैक से भगवान महावीर टाउन हाल के रास्ते में पानी एवं दौड़ समापन पर बच्चांे को अल्पाहार की व्यवस्था की जाए। अतिरिक्त जिला कलक्टर ने दौड़ के दौरान मेडिकल टीम मय एम्बुलेंस की भी व्यवस्था करने के निर्देश दिए।
एडीएम विश्नोई ने कहा कि जिन विद्यालयों मंे आरएस प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन नहीं हो रहा है, उनमंे पेटिंग, पोस्टर, वाद विवाद समेत विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित कराई जाए। उन्हांेने इनमंे भाग लेने वाले प्रतिभागियांे को सम्मानित करने के निर्देश दिए। 
राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई
सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य मंे बाड़मेर जिला मुख्यालय पर शुक्रवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई ने अधिकारियांे एवं कर्मचारियांे को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई।
अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई ने अधिकारियांे एवं कर्मचारियांे को शपथ दिलाई कि वे राष्ट्र की सुरक्षा, अखंडता एवं सुरक्षा को बनाए रखने के लिए समर्पित रहेंगे। साथ ही देश की आतंरिक सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान देंगे। इस अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा, कोषाधिकारी जसराज चैहान, वरिष्ठ लेखाधिकारी चूनाराम पूनड़ समेत कई प्रशासनिक अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
राष्ट्रीय एकता दिवस शपथ- ‘मैं सत्य निष्ठा से शपथ लेता हॅूं कि मैं राष्ट्र की एकता, अखण्डता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित करूंगा और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करूंगा। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूंॅ, जिसे सरदार वल्लभ भाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यांे द्वारा संभव बनाया जा सका। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्यनिष्ठा से संकल्प करता हॅूं।’

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top