मुख्यमंत्री राजे ने किया बीकानेर हाउस में हेरिटेज संरक्षण कार्यो का निरीक्षण
जयपुर। 
मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने मंगलवार को नई दिल्ली में बीकानेर हाउस का निरीक्षण किया और भवन में हेरिटेज संरक्षण के लिए किए जा रहे कार्यों का जायजा लिया।
राजे ने निरीक्षण के दौरान सम्बंधित अधिकारियों को हेरिटेज-संरक्षण और बीकानेर हाउस के मौलिक स्वरूप को निखारने की हिदायत दी और कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में इंडिया गेट से सटे इस ऐतिहासिक भवन को ''गेट वे ऑफ राजस्थानÓÓ के रूप में विकसित करने के प्रयासों को गति प्रदान की जाए।
उन्होंने भवन के 'कन्वेंशन-हॉलÓ और अन्य कक्षों का निरीक्षण किया और भवन के मूल स्वरूप को राजस्थानी कला एवं संस्कृति के अनुरूप विकसित करने के दिशा निर्देश प्रदान किए।
निरीक्षण के दौरान सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. डी.बी. गुप्ता, सामान्य प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव ए.के.सिंह, मुख्यमंत्री सलाहकार परिषद् की सदस्य मीरा महर्षि, मालविका सिंह, दिल्ली में राज्य की प्रमुख आवासीय आयुक्त डॉ. सविता आनन्द, सार्वजनिक निर्माण और अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण भी मौजूद थे।

रिसर्जेंट राजस्थान की तैयारियों का लिया जायजा
मुख्यमंत्री ने इस मौके पर बीकानेर हाउस कन्वेशन हॉल में ब्यूरो ऑफ इन्डस्ट्रीज(बी.आई.पी.) के अधिकारियों के साथ जयपुर में आगामी 19-20 नवम्बर को आयोजित होने वाले रिसर्जेंट राजस्थान की तैयारियों का जायजा लिया और एक लघु फिल्म का अवलोकन भी किया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top