बाड़मेर मुद्रा ऋण बेरोजगार युवाओं के लिए वरदान: सिंह

शिव विधायक ने सीमावर्ती गांवों में सुने जन अभाव अभियोग, शिक्षको की प्रतिनियुक्ति निरस्त करने हेतु शिक्षा विभाग को लिखा
बाड़मेर।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के हुनरमंद बेरोजगार युवाओं की पीड़ा को समझते हुए मुद्रा ऋण की शुरूआत की गई हैं, जो कि युवाओ के लिए वरदान साबित होगा। यह बात शिव विधायक मानवेन्द्रसिंह ने अपने विधानसभा दौरे के तीसरे दिन सेलाउ, रतासर, जैसार गांव का दौरा करते हुए कही। 

यह जानकारी देते हुए शिव विधायक मानवेन्द्रसिंह के निजी सहायक रामसिंह ने बताया कि शिव विधायक मानवेन्द्रसिंह ने आज शनिवार को सेलाउ, रतासर, जैसार गांव का दौरा कर ग्रामीणो से रूबरू हुए। शिव विधायक सिंह ने कहा कि देश में हुनर की कमी नहीं हैं, लेकिन उन्हे पर्याप्त मदद नहीं मिल पाने के कारण वह हुनर कामयाब नहीं हो पाता था, इसी पीड़ा को समझते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुद्रा ऋण की शुरूआत की हैं जिसके तहत बेरोजगार युवाओ को अपना उद्योग स्थापित करने के लिए पैसे दिए जा रहे है। इससे वह अपना उद्योग-धंधा लगाकर अपनी आजीविका चलाने के साथ ही देश के विकास मंे भी अहम योगदान दे सकेगा। हाल ही मंे शुरू हुई इस योजना का लाभ जिले के कई युवा उठा चुके है। अब भी जो लोग योग्यता रखते हैं और अपने हुनर और कौशल को व्यापार का रूप देना चाहते हैं वह इस योजना का लाभ उठा सकते है। प्रधानमंत्री ने कौशल को बढ़ाने के लिए पहले से ही कई संस्थान में प्रवेश बढ़ाए है ताकि अधिक से अधिक युवाओ को मौका मिल सके। 

इस दौरान शिव विधायक के सामने रतासर के ग्रामीणो ने स्कूल से शिक्षको को प्रतिनियुक्ति पर दूसरी जगह भेजने से गड़बड़ाए शिक्षण तंत्र को देखते हुए प्रतिनियुक्तिया निरस्त करने की मांग की। इस पर विधायक ने इस संबंध में शिक्षा विभाग को आवश्यक निर्देश देकर शिक्षको की प्रतिनियुक्तिया निरस्त करने की मांग की। 

विधायक ने आज शनिवार को धारासर, जाट बस्ती सेलाउ, रतासर, जैसार गांव में जन सुनवाई भी की एवं पार्टी कार्यकर्ताओ एवं आम ग्रामीणो से रूबरू होकर उनकी समस्याएं सुनी। इस दौरान ग्रामीणो ने विधायक से पानी, बिजली एवं शिक्षको की समस्या प्रमुख रूप से बताई, जिसके लिए विधायक ने संबंधित विभाग के अधिकारियो से वार्ता कर उसके समाधान का आश्वासन दिया। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top