प्रभारी मंत्री अमराराम चौधरी ने जन सुनवाई के दौरान ग्रामीणजनों की सुनी समस्याएं , अधिकारियों को निराकरण करने के दिए निर्देश 
जैसलमेर
राजस्व , उपनिवेषन एवं जिले के प्रभारी मंत्री अमराराम चौधरी ने शुक्रवार को ग्रामपंचायत रामदेवरा ,नाचना एवं मोहनगढ़ में जन सुनवाई के दौरान ग्रामीणजनों के अभाव-अभियोग सुने। उन्होंने क्षेत्र की पेयजल ,विधुत ,चिकित्सा के साथ ही अन्य राजकीय सेवाओं के बारे में ग्रामीणों से जानकारी ली। उन्होंने विषेष रुप से आमजन से जुड़ी सेवाओं के अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे पेयजल, विधुत आपूर्ति के साथ ही चिकित्सा व्यवस्था पर विषेष ध्यान देकर आमजन को इन आवष्यक सेवाओं का त्वरित लाभ प्रदान करें। 
उन्होंने कहा कि सरकार आमजन की जन समस्याओं के निराकरण को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही हैं इसलिए सभी अधिकारी इसके प्रति गंभीर रहे एवं जरुरतमंद लोगों की समस्याओं को धैर्य से सुन कर उनका समय रहते निराकरण करावें। 
जिले के प्रभारी मंत्री चोधरी ने ग्रामपंचायत रामदेवरा के सभागार में जनसुनवाई के दौरान धैर्य के साथ आमजन की समस्याओं से संबंधित एक-एक करके प्रार्थना-पत्र प्राप्त किए और हाथोहाथ ही संबंधित विभाग के अधिकारियों को प्रेषित कर निर्देष दिए कि वे समय सीमा में इसका निस्तारण कर उन्हें राहत पहुंचावें। जन सुनवाई के दोैरान उपखण्ड अधिकारी नरेन्द्रपालसिंह शेखावत ,तहसीलदार नारायणगिरी ,विकास अधिकारी टीकमाराम चैधरी ,उप अधीक्षक पुलिस धीमाराम विष्नोई,, उप सरपंच रामदेवरा चतुरसिंह के साथ ही समाजसेवी नारायणसिंह तंवर ,बलवंतसिंह जोधा ,रघुवीरसिंह तंवर तथा ग्रामीणजन उपस्थित थे।
प्रभारी मंत्री चैधरी को उपसरपंच रामदेवरा के साथ ही अन्य ग्रामीणजनों ने ढांणियों में पेयजल और विधुत आपूर्ति सुचारु कराने के साथ ही जो सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई हैं उनका पेचवर्क करवाने , रामदेवरा में जिन लोगों को आवासीय पट्टे नहीं मिले हैं उनको आवासीय पट्टे दिलाने के संबंध में आग्रह किया गया। इस प्रभारी मंत्री ने जलदाय विभाग के अभियंता को निर्देष दिए कि वे ढंाणियों में पेयजल आपूर्ति सुचारु करावें। वहीं बिजली विभाग के अभियंता को विधुत आपूर्ति सुचारु करने के निर्देष दिएर्। उन्होंने पीडब्ल्यूडी के अभियंता को सड़कों का पेचचर्क का कार्य तीव्र गति से कराने के निर्देष दिए। 
प्रभारी मंत्री चैधरी ने ग्रामपंचायत नाचना में उपनिवेषन परिसर क्षेत्र में लगाए गय शामयिना में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में ग्रामीणों की जन समस्याएं सुनी। इस दौरान पोकरण विधायक शैतानसिंह राठौड़ , अतिरिक्त आयुक्त उपनिवेषन करणसिंह , उपायुक्त उपनिवेषन अरुण कुमार शर्मा, उपखण्ड अधिकारी नरेन्द्रपालसिंह शेखावत, सरपंच नाचना किषनलाल भील के साथ ही अच्छी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे। 
प्रभारी मंत्री चौधरी को जन सुनवाई के दौरान 92 प्रार्थना-पत्र सार्वजनिक एवं व्यक्तिगत समस्याओं से संबंधित पेष किए गये जिसको उन्होंने एक-एक करके सुना व संबंधित विभाग के अधिकारियों को पेष करके निर्देष दिए कि वे कम से कम समय में इसका निस्तारण करके लोगों को राहत प्रदान करें। ग्रामीणों ने उपनिवेषन नहरी चकों व ढांणियों में पानी-बिजली की सुविधा उपलब्ध कराने का आग्रह किया। प्रभारी मंत्री ने कहा कि वे पहले चकों का नामकरण करावावें।
प्रभारी मंत्री मोहनगढ़ में भी उपनिवेषन तहसील परिसर में आयेजित जन सुनवाई के दौरान ग्रामीणजनों की समस्याएं सुनी। इस दौरान जैसलमेर विधायक छोटूसिंह भाटी ,उपखण्ड अधिकारी जयसिंह ,सरपंच मोहनगढ दोस्तअली सांवरा ,समाजसेवी अचलाराम जाट के साथ ही अन्य विभागीय अधिकारी एवं अच्छी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे। प्रभारी मंत्री को ग्रामीणों ने मोहनगढ़ में पेयजल एवं विधुत आपूर्ति की समस्या के बारे में अवगत कराया। वहीं मोहनगढ में सहायक अभियंता विधुत का पदस्थापन कराने की मांग की। प्रभारी मंत्री ने ग्रामीणों को विष्वास दिलाया कि उनकी समस्याओं का समाधान शीघ्र ही कराया जाएगा। ग्रामीणों ने आयुक्त उपनिवेषन द्वारा धारा 13 के तहत जो रोक लगाई गई हैं उसको पुराजोर हटाने की मांग की।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top