बाड़मेर गैस सिलेण्‍डर फटा, 3 मंजिला मकान ढ़हा
बाड़मेर
राजस्थान के बाड़मेर शहर के प्रेम टेट हाउस के सामने मोक्ष मार्ग पर सुबह गैस सिलेंडर फटने से मकान की छत गिर गई जिससे करीब करीब आधा दर्जन से ज्यादा लोग दब गए है। और दो लोगो के मौत की सूचना मिली है। लेकिन प्रशासन ने एक जने की दबने से मोत की पुष्टि की है।    
शनिवार को अल्सुबह गैस सिलेंडर फटने एक तीन मंजिला मकान पूरी तरह ढ़ह गया। मकान में करीब आधा  से भी ज्यादा लोग मौजूद थे। जिसमें दो लोगो के मौत की खबर आ रही है।  और तीन-चार गंभीर घायलों को मकान से बाहर निकाला जा चुका है और करीब चार लोगों के अब भी मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है. प्रशासन अौर स्‍थानीए लोग लगातार रेस्‍क्‍यू कर मलवे को हटा कर लोगों को बाहर निकालने का प्रयास कर रहे हैं। 
सुबह करीब  6 बजे की घटना 
शनिवार को सुबह करीब 6 बजे हुआ हादसा इतना भीषण था कि मकान के आसपास के तीन अन्‍य मकान भी क्षतिग्रत हो गए। हादसे के बाद स्‍थानीय लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. घटना की सूचना पुलिस अौर प्रशासन को दी।  तब मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीमों सहित जेसीबी पहुंची और टीम ने रेस्क्यू आपरेशन शुरू किया, समाचार लिखे  जाने तक दो- तीन लोगों को बाहर निकाल जा चूका है।  मिली जानकारी के अनुसार घर में और चार लोग होना बताया जा रहा है. जेसीबी और भारी संख्‍या में स्‍थानीय लोग मकान में फसे लोगों के निकालने का प्रयास कर रहे हैं.

प्रशाासन को लेकर आक्रोश
मिली जानकारी के मुताबिक घटना की सूचना के बाद प्रशासन करीब एक घंटे तक मौके पर नहीं पहुंचा जिसकों लेकर लोगों में भारी आक्रोश है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक घटना के तुरंत बाद लोगों ने प्रशासन को सूचना दी लेकिन प्रशासन की अोर से करीब एक घंटे तक किसी तरह कोई टीम मौके पर नहीं पहुंची। तब आस पास के रहने वाले लोगो ने मलबा हटाना शुरू किया।  जिसके बाद लोगों ने ही मलवा हटाना शुरू कर दिया है।  समाचार लिखे जाने बाड़मेर जिला कलेक्टर मधुसूदन शर्मा और पुलिस अधीक्षक अनिल देशमुख पारिस और कई जिला प्रशसान और पुलिस प्रशसान मोके पर मौजूद है।  

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top