बाड़मेर 109 टन गेहूं से भरे पांच ट्रक पकड़े!
बाड़मेर 
शहरके इंडस्ट्रीयल एरिया में मुखबीर की सूचना पर संदेह के आधार पर 109 टन सरकारी गेंहूू से भरे पांच ट्रकों को जब्त किया। कलेक्टर मधुसूदन शर्मा और सदर थानाधिकारी सुखराम विश्नोई मय पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचे। जहां एक गोदाम में खड़े पांच ट्रकों में एफसीआई का गेंहूू भरा हुआ था। पुलिस ने ट्रकों की तलाशी ली तो मौके पर ट्रकों में भारी मात्रा में सरकारी गेंहूू भरा होना पाया गया। अनियमितताओं की आशंका काे लेकर कलेक्टर के निर्देश पर पुलिस ने गोदाम को सीज करने की कार्यवाही की। 
गुरुवार रात 10 बजे बाड़मेर कलेक्टर को मुखबीर से सूचना मिली कि इंडस्ट्रीयल एरिया में पुखराज चंडक निवासी बाटाडू के गोदाम में एफसीआई का गेंहूू ट्रकों में भरा जा रहा है। इस पर कलेक्टर मधुसूदन शर्मा स्वयं मौके पर पहुंचे। गोदाम के बाहर मुख्य द्वार पर ताला लगा हुआ था, जबकि अंदर छह ट्रक खड़े थे। इनमें एक ट्रक को खाली कर दूसरे ट्रक में ट्रांसफर किया जा चुका था। पुलिस ने दीवार से कूद कर गोदाम के अंदर प्रवेश किया और फिर चौकीदार को बुलाकर गेट खुलवाया। कलेक्टर पुलिस गोदाम के अंदर पहुंची तो छह ट्रक खड़े थे। ट्रकों की तलाशी ली तो एफसीआई का सरकारी गेंहूू भरा होना पाया गया। इसके बाद ट्रकों में चुप कर बैठे ट्रक चालकों खलासी से भी पुलिस कलेक्टर ने बातचीत की। 

आधेघंटे इंतजार के बाद पहुंचे सेल्समैन: 
कलेक्टरने चौकीदार के मार्फत सहकारी भंडार के सेल्समैन हरिराम को फोन लगाया। तीन-चार बार फोन करने के बाद हरिराम गोदाम पहुंचा। इस बीच कलेक्टर पुलिस को करीब आधे घंटे तक इंतजार करना पड़ा। 

एफसीआईसे सीधे गोदाम पहुंचा गेंहूू: 
पुलिसपूछताछ में सामने आया कि एफसीआई से यह गेंहूू सीधे ही गोदाम में पहुंचा है। जहां से गांवों में सप्लाई होता है। ट्रक चालकों ने बताया कि एफसीआई में ट्रकों को खाली करने के लिए जगह नहीं थी, इसलिए एफसीआई ने सीधे गोदाम में खाली करने के लिए भेज दिया। जहां से गेंहूू को ग्रामीण क्षेत्रों के राशन डीलरों के पास भेजा जाता था। 
गोदामको सीज करवाया: 
कलेक्टरने सेल्समैनों से गेंहूू सप्लाई के कागजात मंगवाए। करीब आधे घंटे तक कागजों को खंगालने के बाद कलेक्टर ने ऑफिस के कमरे और गोदाम के बाहर के गेट को सीज करवा दिया। शुक्रवार को रसद अधिकारी और पुलिस की मौजूदगी में गोदाम को खोलकर पूरे मामले की जांच की जाएगी। फिलहाल संदेह के आधार पर गोदामों को सीज किया गया है। तीन ट्रकों में 560-560 कट्टे, और दो में 250-250 कट्टे गेंहूं के भरे हुए थे। गोदाम उत्तर रेलवे कर्मचारी उपभोक्ता सहकारी भंडार के नाम किराए पर ले रखा है। 

गुड़ामालानीमें पकड़ा गया था 66 टन गेंहूू: 
गुड़ामालानीपुलिस ने 12 सितंबर को गांधव पुल पर गुजरात में सप्लाई हो रहे 66 टन गेंहूू को बरामद किया था। लंबे समय से सरकारी गेंहूू की कालाबाजारी को लेकर शिकायत मिल रही थी। इसके बाद पुलिस और जिला प्रशासन काफी सक्रिय रहते हुए कार्यवाही को अंजाम दे रहे है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top