संघ की बैठक में शामिल हुए PM मोदी, बोले-स्वयंसेवक होने पर गर्व
नई दिल्ली। 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को आरएसएस की बैठक में शामिल हुए। तीन दिनों तक चली इस बैठक का आज आखिरी दिन था। मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी संघ की बैठक में करीब 15 मिनट तक बोले। पीएम मोदी ने कहा कि, मुझे स्वयंसेवक होने पर गर्व है। उन्होंने कहा कि, हमने देश के लिए कई अहम फैसले लिए हैं और इन फैसलों का जल्द ही अच्छा नतीजा देखने को मिलेगा। संघ के साथ प्रधानमंत्री की हुई ये बैठक करीब दो घंटों से ज्यादा चली।
इससे पहले संघ और भाजपा की इस बैठक में मोदी सरकार के कई शीर्ष मंत्री भी शामिल हुए, जिन शीर्ष मंत्रियों ने बैठक में हिस्सा लिया उनमें गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरूण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, वैंकेया नायडू और अनंत कुमार जैसे वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री शामिल है।
बैठक में अंदरूनी सुरक्षा, नक्सली समस्या और जम्मू-कश्मीर की स्थिति जैसे मुद्दों को लेकर चर्चा हुई है। इससे पहले केंद्रीय मंत्रियों ने संघ नेताओं को अपनी योजनाओं और कामकाज की जानकारी भी दी। वहीं संघ के नेताओं ने मंत्रियों को जनता के बीच सरकार की छवि कैसी है ये भी बताया। बैठक खत्म होने के बाद संघ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बताया कि मीटिंग में किन मुद्दों पर विचार किया गया।
संघ के नेता दत्तात्रेय होस ने कहा, "संघ को सरकार से किसी तरह का अनुदान नहीं मिलता, लेकिन संघ समाज की ताकत से काम करता है। संघ के विचारों से प्रेरणा लेने वाले लोग सत्ता में हैं, इसलिए हमारा ये दायित्व बनता है कि हम सरकार को उसके कामकाज को लेकर बताएं। साथ ही उन्होंने बताया कि तीन दिनों में आतंरिक सुरक्षा और सीमाओं की सुरक्षा पर भी बात हुई।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top