तीन हजार की रिश्वत लेते पकड़ा गया होमगार्ड का प्लाटून कमांडर
बाड़मेर.
राजस्थान के बाड़मेर ज़िले मुख्यालय पर चार दिनों में दूसरी कार्यवाही करते हुए भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने होमगार्ड के प्लाटून कमांडर व ई कम्पनी चौहटन के कार्यवाहक कम्पनी कमांडर करणपुरी को होमगार्ड के स्वयंसेवक से तीन हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों धर दबोचा।
यह राशि उसने होमगार्ड की सेवा अनुबंध अवधि बढ़ाने की एवज में मांगी थी। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मंगलाराम ने बताया कि होमगार्ड मगाराम ने ब्यूरो में शिकायत पेश कर बताया कि प्लाटून कमांडर व ई कम्पनी चौहटन के कार्यवाहक कम्पनी कमांडर करणपुरी से सेवा अनुबंध की अवधि बढ़ाने के लिए उसके साथ ही कई स्वयंसेवकों ने आवेदन किया।
कम्पनी कमांडर ने इस एवज में प्रत्येक होमगार्ड से डेढ़-डेढ़ हजार रुपए की मांग की। ऐसा नहीं होने पर उसने फॉर्म जमा कर सेवा अवधि बढ़ाने से इनकार कर दिया। इस पर होमगार्ड मगाराम ने इस आशय की लिखित शिकायत ब्यूरो कार्यालय में पेश की। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मंगलाराम ने शिकायत का सत्यापन करवाया।
परिवादी मगाराम ने कम्पनी कमांडर से कहा कि वह और उसके दो साथी एक-एक हजार रुपए इस एवज में देने को तैयार है। जिस पर करणपुरी सहमत हो गया। परिवादी ने कहा कि वह तीन हजार रुपए लेकर चौहटन चौराहे आ रहा है। चौहटन चौराहे पर ज्योंहि मगाराम ने कम्पनी कमांडर को तीन हजार रुपए थमाए, ब्यूरो की टीम ने उसे रंगे हाथों धर दबोचा।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top