डोली बांध टूटा, ग्रामीण हुए आमने-सामने
बाड़मेर
बाड़मेर और जोधपुर जिलों की सीमा में बना डोली बांध भारी बारिश के बाद टूट गया है। इससे अराबा गांव की चिंता बढ़ती नजर आ रही है। लोग आशंकित हैं कि कहीं पानी उनके घर में न घुस आए। इसी चिंता के बीच पानी आगे बढ़ रहा है।
डोली में बना कच्चा बांध इन दिनों चल रही भारी बारिश के बाद लबालब भर गया था। इसके बाद रविवार को यह बांध टूट गया और नदी के रूप में पानी बहने लगा। यह पानी अराबा गांव की ओर बढ़ रहा है। इससे अराबा के ग्रामीणों की चिंता बढ़ गई है। उन्हें यह डर खाए जा रहा है कि कहीं पानी उनके घरों में घुस जाए।
ग्रामीणों में तनातनी का माहौल
इधर, बांध टूटने के बाद डोली और अराबा गांव के लोगों के बीच तनातनी का माहौल है। अराबा के ग्रामीणों का आरोप है कि डोली के लोगों ने जानबूझकर पानी का रुख अराबा की ओर किया है, ताकि वे सुरक्षित रह जाएं तथा जो भी नुकसान हो वह अराबा गांव में हो। इस बीच कल्याणपुर थाने से भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया है और स्थिति संभालने की कोशिश कर रहा है।
...तो फसलें हो जाएगी तबाह
यदि पानी खेतों में घुस गया तो खेतों में बोई गई फसलें खराब हो जाएगी। यह चिंता अराबा के ग्रामीणों को सता रही है। पिछले तीन माह से ग्रामीण खेतों में मेहनत कर रहे हैं, ऐसे में यदि पानी खेतों में घुस गया तो उनकी सारी मेहनत पर पानी फिर जाएगा।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top