गजब का है यह गधा! बताता है इंसानो का भविष्य 
बाड़मेर। 
आमतौर पर आप अपना भविष्य जानने के लिए किसी पंडित या ज्योतिष के पास जाते होंगे लेकिन राजस्थान के बाड़मेर में एक गधा लोगों को उनका भविष्य बताता है। गधे की इस ताकत के पीछे इसका मालिक शीतला माता का हाथ बताता है वहीं कई लोग इसे धोखा भी करार दे रहे हैं।
खबरों के अनुसार, बाड़मेर में भविष्य बताने वाला यह गधा लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है और इसे देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं। इस गधे का नाम गंगाराम बताया जा रहा है। इसमें सबसे बड़ी बात यह है कि इस गधे के लिए टिकट भी लगता है और लोग अपना भविष्य जानने के लिए लाइन लगाकर टिकट खरीदते है। इस टिकट की कीमत 10 रूपए है। यानी 10 रूपए के टिकट में आप गधे से अपना भविष्य जान सकते हैं।
गधे का मालिक उसे उस इंसान के सामने रुकने के लिए कहता है जिसे अपने भविष्य या किसी अन्य कारण से सवाल करना होता है। मालिक के अनुसार लोग गंगाराम से तरह-तरह के सवाल करते हैं इनमें कुछ सवाल ज्यादा पूछे जाते हैं मसलन, इनमें डॉक्टर, इंजीनियर कौन है, कौन बच्चा पढ़ाई करता है, कौन नहीं आदि?
दूर दराज के इलाकों से लोग गधे की भविष्यवाणी सुनने चले आते हैं। गधा सर्किल के बीच में रहता है और सर्किल के चारों तरफ भीड़ लग जाती हैं। गधे का मालिक गधे से सवाल करता है और गधा सर्किल के अंदर घूमता हुआ जवाब तलाश करता है। गधे के मालिक का कहना है कि इस गधे को दैवीय शक्ति प्रदान है, जिसकी वजह से सबकुछ जानता है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top