प्रभारी मंत्री चौधरी ने ली जिलाधिकारियों की बैठक,  जन समस्याओं का प्राथमिकता से निराकरण करने के निर्देश

बाडमेर
राजस्व, उपनिवेशन, पुनर्वास एवं देवस्थान विभाग राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं जिले के प्रभारी मंत्री अमराराम चैधरी ने कहा है कि राज्य सरकार आम जन के विकास एवं समस्याओं के निराकरण के लिए कृत संकल्प है। वे बुधवार को कलक्ट्रेट कांफ्रेन्स हाॅल में जिले की महत्वपूर्ण विकासोन्मुख प्राथमिकताओं, जिले में संचालित विभिन्न विकास गतिविधियों, बजट घोषणाओं एवं भामाशाह योजना की क्रियान्विति तथा राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज अभाव अभियोग के निराकरण की समीक्षा बैठक को सम्बोधित कर रहे थे।
इस अवसर पर राजस्व राज्यमंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री चैधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे द्वारा सुराज संकल्प यात्रा के दौरान जिले के विकास से जुडी योजनाओं तथा आम जन द्वारा रखी गई मांगों के क्रियान्वयन एवं समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए संवेदनशीलता दिखाते हुए सभी जिला मुख्यालयों पर बैठकों का आयोजन कर प्रत्येक जन परिवेदनाओं पर गम्भीरता पूर्वक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए है। उन्होने जन प्रतिनिधियों एवं अधिकारियों से जिले के विकास में अपनी अहम भूमिका निभाने तथा जन समस्याओं का प्राथमिकता से निराकरण करने के निर्देश दिए।
बैठक में चैधरी ने सुराज संकल्प यात्रा के संबंध में महत्वपूर्ण विकासोन्मुख प्राथमिकताओं व यात्रा के दौरान रखी गई मांगों एवं समस्याओं पर संबंधित अधिकारियों से विस्तृत समीक्षा की तथा बजट घोषणा की योजनाओं को प्राथमिकता देते हुए समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होने जिले में पेयजल की समस्या के समाधान हेतु पेयजल परियोजनाओं, घर-घर विद्युतिकरण, क्षतिग्रस्त सडकों की मरम्मत एवं विस्तार, जल संरक्षण के लिए चेक डेम एवं बाडमेर में जीरा मण्डी स्थापित करने संबंधी प्रस्ताव तैयार कर राज्य सरकार को भिजवाने के निर्देश दिए।
इससे पूर्व जिला कलक्टर मधुसूदन शर्मा ने जिले में सुराज संकल्प यात्रा के दौरान आम जन द्वारा मुख्यमंत्री से की गई मांगों एवं उनकी क्रियान्विति के संबंध में विस्तार पूर्वक जानकारी कराई। उन्होने संबंधित विभागों को सुराज संकल्प यात्रा के दौरान रखी गई मांगों के संबंध में प्रस्ताव तैयार कर भिजवाने तथा अब तक की प्रगति रिपोर्ट भिजवाने के निर्देश दिए। उन्होने जिले में संचालित विभिन्न विकास योजनाओं की क्रियान्विति, भामाशाह योजना की क्रियान्विति तथा राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज अभाव अभियोग के निराकरण की प्रगति से अवगत कराया। उन्होने विश्वास दिलाया कि जिले के विकास एवं समस्याओं के निराकरण के लिए राज्य सरकार के निर्देशानुसार तत्परता पूर्वक कार्य किया जाएगा।
बैठक में सिवाना विधायक हमीरसिंह भायल, बायतु विधायक कैलाश चैघरी ने अपने क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया तथा जिले के विकास से जुडे महत्वपूर्ण सुझाव रखें। साथ ही उन्होने जर्जर सडकों की प्राथमिकता से मरम्मत कराने को कहा। बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख, अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ. पी.बिश्नोई, मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोपालराम बिरडा, भूमि अवाप्ति अधिकारी नखतदान बारहठ, जिले के प्रधान एवं जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top