बाड़मेर सहित प्रदेश के कई इलाको में हुई हल्की बरसात ने बढ़ाई सर्दी
जयपुर। 
प्रदेश में सर्द हवाओं के चलने और बादल छाए रहने के बीच हल्की वर्षा से सर्दी का प्रकोप बढ़ गया है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश हुई है जिससे तापमान में गिरावट आ गई तथा हवा बर्फीली बन गई।
rajasthan's many areas  Light rain सर्द हवाओं से बचने के लिए लोगों को दिन में भी अलाव की सहारा लेना पड़ रहा है। हालांकि न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई है लेकिन हल्की वर्षा और सर्द हवाओं से कंपकंपी महसूस हो रही है। 
मौसम विभाग के अनुसार सबसे ज्यादा सर्द क्षेत्र रहे पिलानी और चुरू एवं माउन्ट आबू में मंगलवार के मुकाबले न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी हुई है।
पिलानी में न्यूनतम तापमान 10.5 माऊंट आबू में 10 चुरू में 11.6 न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। प्रदेश के अन्य इलाकों में अजमेर में 11.6,कोटा में 10.7, डबोक में 9.2, बाड़मेर में 14.4, जैसलमेर में 13.।, जोधपुर में 13.7, बीकानेर में 15.3, गंगानगर में 10.6 न्यूनतम तापमान दर्ज किया है।
राजधानी जयपुर में 10 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया है। इधर देश के उत्तरी इलाकों में घने कोहरे के कारण जयपुर आने-जाने वाली लगभग 6 रेलगाडियां विलंब से चल रही हैं।
जबकि दो के समय में परिवतन किया गया है। प्रदेश के कुछ हिस्सों में कोहरे के कारण सड़क यातायात में भी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है इससे हवाई सेवाएं भी बाधित हुई हैं।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top