सूजा शरीफ में होगी बाल मुबारक की जियारत
बाड़मेर।
जिला मुख्यालय पर पैगम्बर-ए-इस्लाम हुजूर नबी-ए-करीम का जश्ने ईदमीलादुन्नबी यानि जन्मोत्सव रविवार को मनाया जाएगा।
बाड़मेर में जश्ने ईदमीलादुन्नबी के मौके पर जुलूस मोहम्मदी मुख्य मार्गों से निकलेगा जिसकी तैयारियां मुस्लिम इंतेजामिया कमेटी के नेतृत्व में पूरी की गई। जुलूस में बैनर व झांकियों का प्रदर्शन भी होगा।
मुस्लिम इंतेजामिया कमेटी के सदर मोहम्मद मंजूर कुरैशी ने बताया कि जश्ने ईदमीलादुन्नबी का जुलूस रविवार को सुबह साढे आठ बजे रेल्वे कुंआ नम्बर 3 स्थित दारूल उलूम जियाउल मुस्तफा से रवाना होकर तेलियों का वास में समाप्त होगा। यहां पर हुजूर की शान में तकरीरी कार्यक्रम आयोजित होगा।

जुलूस इन मार्गों से निकलेगा
मुस्लिम इंतेजामिया कमेटी के सचिव अब्दुल रशीद ने बताया कि जुलूसे मोहम्मदी रविवार को सुबह साढे आठ बजे रेल्वे कुंआ नम्बर 3 मदरसा जियाउल मुस्तफा से रवाना होकर सरदारपुरा खेजड़ी के पास से दरगाह शरीफ डाडा अहमदशाह जीलानी के आस्ताने पर चादरपोशी व गुलपोशी करेगा। फातिहा चैक से सिपाहियों का मौहल्ला, कुरैशियों का मौहल्ला, फकीरों का कुंआ, पनघट रोड़, कोटवालों का मौहल्ला, आजाद चैक, बावड़ी बाजार मौहल्ला से मैन बाजार, जामा मस्जिद, गांधी चैक, स्टेशन रोड़ होता हुआ अहिंसा सर्किल से माल गोदाम रोड़ मौहल्ला तेलियान में सम्पन्न होगा।

जुलूस के बाद होगी तकरीर

जामा मस्जिद के गेट नम्बर 2 पर तेलियों का वास में जुलूस के बाद खुशीशी मुकर्रिर हज़रत अल्लामा मौलाना सैय्यद जहांगीर बावा साहब अपने बयानात पेश करेंगे। तकरीर के बाद तेली समाज द्वारा आम दावत का आयोजन होगा।

कमेटी ने की अपील

मुस्लिम इंतेजामिया कमेटी ने सभी लोगों से अपील की है कि जुलूस में अपने ऊंट, घोड़े, वाहन श्रृंगार करके लाएं ताकि जुलूस में रंगत पैदा हो सके।

सूजा शरीफ में मनाया जाएगा ईदमीलादुन्नबी

जश्ने ईदमीलादुन्नबी व जियारते बाल मुबारक का जलसा सूजा शरीफ स्थित दारूल उलूम फैजे सिद्दीकिया संस्थान के मैदान में होगा। इस मौके पर ख्याति प्राप्त उल्मा मौलाना फिदाउल मुस्तफा कादरी आज़मी (घोषी) आएंगे एवं तकरीर पेश करेंगे। ईदमीलादुन्नबी के अवसर पर संस्थान की आकर्षक रोशनी से सजावट की गई है।
दारूल उलूम फैजे सिद्दीकिया के सचिव अब्दुल रशीद ने बताया कि नबी-ए-पाक सलल्लाहो अलैहिवसल्लम के विलादत यानि पैदाईश के मुबारक दिन का पर्व जश्ने ईदमीलादुन्नबी सूजा शरीफ में धूमधाम के साथ बड़े स्तर पर रविवार को मनाया जाएगा। इसी रोज हुजूर के मुए पाक के बाल मुबारक की जियारत का आयोजन होगा। रविवार को सुबह नौ बजे ख्यातिनाम उल्मा हज़रत मौलाना फिदाउल मुस्तफा कादरी आज़मी (घोषी) सूजा शरीफ आएंगे जिनकी तकरीर होगी। जलसा हजरत पीर सैय्यद गुलाम हुसैन शाह जीलानी की सदारत में होगा। इसी दिन सुबह दारूल उलूम फैजे सिद्दीकिया के प्रांगण से जुलूस-ए-मोहम्मदी निकाला जाएगा जो सूजो का निवाण गांव जाकर वापस संस्थान प्रांगण में सम्पन्न होगा। सुबह नौ बजे उल्मा-ए-किराम की तकरीर के बाद जियारते बाल मुबारक का कार्यक्रम होगा। संस्थान की गुलामाने मुस्तफा कमेटी की ओर से भव्य नियाज का आयोजन होगा। कार्यक्रम में कई मकामी उल्माए किराम भी शिरकत करेंगे। कार्यक्रम की तैयारियां संस्थान सरपरस्त पीर सैय्यद गुलाम हुसैन शाह जीलानी के निर्देशानुसार संस्थान के प्रिंसीपल हाजी मौलाना नूर मोहम्मद, हाजी मौलाना अब्दुल रहीम, हाजी मौलाना अब्दुल रहमान, हाजी मौलाना मोहम्मद अलिफ, हाजी आदम नियाजी समेत दर्जनों कर्मचारी तैयारियों में जुटे हुए हैं एवं जिले भर में इसका व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार किया गया है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top