आमजन की समस्याओं को प्राथमिकता से निराकरण करना सरकार की प्रमुख प्राथमिकता - प्रभारी मंत्री 
जैसलमेर
जिले के प्रभारी मंत्री एवं राजस्व एवं उपनिवेषन मंत्री अमराराम चैधरी ने बुधवार को जैसलमेर जिला दर्षन पुस्तिका के विमोचन के बाद कलेक्टेªट सभागार में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने एक वर्ष में विकास के क्षेत्र में कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नेतृत्व में आमजन की समस्याओं का ग्राम पंचायत स्तर पर निराकरण करने के लिए सरकार आपके द्वार कार्यक्रम की अनूठी पहल की है जिससे आमजन को बहुत बडी राहत मिली हैं। उन्होंने कहा कि जिले में अकाल प्रबंधन, शुद्व पेयजल उपलब्ध कराना सरकार की पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि एक वर्ष के कार्यकाल में चुनावो के दौरान लंबे समय तक आचारसंहिता के बावजूद भी सरकार ने विभिन्न क्षेत्रों में अनेको विकास कार्य करवाए हैं।

प्रभारी मंत्री चैधरी ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रत्येक ग्राम पंचायत मुख्यालय पर सीनियर हायर सैकण्डरी स्कूल प्रारंभ की हैं। वहीं प्रत्येक ग्राम पंचायतो पर एक गौरव पथ का भी निर्माण कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के सषक्तीकरण के लिए भामाषाह योजना का संचालन किया जा रहा है जिससे महिला मुखिया के नाम से बैंक में खाते खोले जा रहे है। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत प्रदेष में भी स्वच्छता अभियान पर विषेष कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के प्रयासो से उर्जा के क्षेत्र में हम इतने आत्मनिर्भर हो गए है कि हम दूसरे प्रांतो को भी बिजली देने की स्थिति में आ गए है। उन्होंने कहा कि सौर उर्जा नीति पर विषेष ध्यान दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि जैसलमेर जिले के एक मात्र जिला अस्पताल श्री जवाहिर चिकित्सालय में चिकित्सो की कमी है उसके लिए भी राज्य सरकार स्तर से चिकित्सक लगाने के पूरे प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अकाल प्रबंधन में पषु षिविरों एवं चारा डिपो के चालू करने के कारण पषुपालको को बहुत बडी राहत मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि जैसलमेर से बाडमेर एवं जैसलमेर से बीकानेर फोरलाईन सडक मार्ग की स्वीकृति राज्य सरकार ने प्रदान कर दी है। इससे आने वाले समय में यातायात परिवहन सुगम होगा।

प्रभारी मंत्री चैधरी ने कहा कि जैसलमेर विधायक छोटूसिंह भाटी एवं पोकरण विधायक शैतानसिंह भाटी भी चिकित्सा के क्षेत्र में चिकित्सको को लगाने के लिए भरसक प्रयास कर रहे है एवं आने वाले समय में चिकित्सक भी जैसलमेर को मिलेंगे। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी समन्वित रूप से कार्य करके जिले के चहुॅमुखी विकास में अपना पूरा योगदान दे। उन्होंने सरकार का एक वर्ष का कार्यकाल सफलतापूर्वक पूर्ण होने पर सभी को बधाई दी एवं विष्वास दिलाया कि आने वाले समय में जैसलमेर का और अधिक विकास किया जाएगा।

पत्रकार वार्ता के दौरान जैसलमेर विधायक छोटूसिंह भाटी, पोकरण विधायक शैतानसिंह राठौड, जिला कलक्टर एन.एल. मीना, पुलिस अधीक्षक डाॅ. राजीव पचार, नगरपरिषद सभापति श्रीमती कविता खत्री, भाजपा जिलाध्यक्ष जैसलमेर स्वरूप सिंह हमीरा, बाडमेर भाजपा जिलाध्यक्ष डाॅ. जालमसिंह रावलोत, पूर्व विधायक किषनसिंह भाटी, प्रधान श्रीमती लक्ष्मीकंवर भी उपस्थित थी।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top