शिक्षा राज्य मंत्री ने विशेष योग्यजन बच्चों की रैली का किया शुभारम्भ 
जयपुर
शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने बुधवार को अजमेर सूचना केन्द्र के बाहर से विश्व विकलांग दिवस पर विशेष योग्यजन बच्चों की रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
शिक्षा राज्य मंत्री ने विश्व विकलांग दिवस पर मीडिया कर्मियों को दिए अपने संदेश में कहा कि विशेष योग्य जन बच्चों को किसी की दया की आवश्यकता नहीं है ये स्वयं अपने बलबूते पर आगे बढ़ सकते हैं। राज्य सरकार इनके लिए हर संभव सहायता देने के प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि ऐसे बच्चों में मनोबल व आत्मसम्मान काफी मिलता है।
देवनानी ने विशेष योग्यजन बच्चों की विभिन्न संस्थाओं के सहयोग से सर्वशिक्षा अभियान के तहत आयोजित की गई इस रैली के प्रारम्भ में दो विशेषजन नन्हें बच्चों द्वारा उनका माल्यार्पण कर स्वागत करने पर उन्होंने दोनों को अपनी गोद में उठाया और प्यार से इनसे बातचीत की।
शिक्षा राज्य मंत्री ने रैली का शुभारम्भ करने के पश्चात सभी बच्चों को हाथ हिलाकर शुभकामना दी। बच्चों की यह रैली सूचना केन्द्र चौराहे से कलेक्ट्रेट चौराहा अम्बेडकर सर्किल, इंडिया मोटर चौराहा होते हुए वापस सूचना केन्द्र पहुंची। इस दौरान शिक्षा अभियान प्रभारी श्री महावीर सिंह तथा जिला शिक्षा अधिकारी दीपक जौहरी भी उपस्थित थे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top