चुनाव कार्य समयबद्ध सीमा में करने की हिदायत
बाडमेर, 
नगर निकाय चुनाव 2014 के लिए गठित विभिन्न चुनाव प्रकोष्ठों के कार्यो की शनिवार को जिला निर्वाचन अधिकारी मधुसूदन शर्मा ने समीक्षा की। उन्होने सुपुर्द कार्यो को तय समय में करने के निर्देश देते हुए कहा कि चुनाव कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी।
जिला निर्वाचन अघिकारी ने सभी प्रकोष्ठ प्रभारियों को निर्देश दिए है कि वे उन्हें आवंटित कार्यो का एक संक्षिप्त नोट तैयार कर ले तथा किए जाने वाले कार्यो का समयबद्ध कार्यक्रम निर्धारित कर ले तथा यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि कार्य समयबद्ध तारीके से निर्धारित समय पर पूरा हो जाए।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने नगर निकाय चुनाव के कार्य को सुव्यवस्थित ढंग से सम्पादित कराने के लिए नियुक्त प्रकोष्ठ प्रभारी एवं सहायक प्रभारी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने कार्य में गति लाएं एवं जो कार्य उन्हें सौपे गए है उन्हें निर्धारित कलेण्डर के अनुरूप सम्पादित करना सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि चुनाव कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही नही बरते एवं पूर्ण निष्ठा एवं सम्पर्ण भाव से कार्य कर जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से चुनाव सम्पादित कराने में अपनी अहम भूमिका अदा करे। 
जिला निर्वाचन अधिकारी ने यातायात प्रकोष्ठ के प्रभारी अधिकारी को निर्देश दिए कि वे नगर निकाय चुनाव के लिए जितने वाहनों की आवश्यकता हो उनको समय पर अधिग्रहित करने की कार्यवाही करे एवं यह सुनिश्चित कर ले की वाहनों की उपलब्धता में कमी नहीं रहे। उन्होंने मतदान दलों के गठन की कार्यवाही समय पर करने के निर्देश दिए। 
उन्होंने बताया कि यह भी सुनिश्चिित कर लिया जाए कि निःशक्त जनों के लिए बने रेम्प सही हालत में हो तथा वहां जाने तक पक्का मार्ग भी हो।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने भण्डार प्रकोष्ठ के प्रभारी को निर्देश दिए कि वे भण्डार में चुनाव संबंधित जो सामग्री की आवश्यकता हो उसको समय पर मंगाने की व्यवस्था कर दे तथा निविदा आमन्त्रित करने व दरे तय करने का कार्य भी समय पर पूर्ण कर ले। 
उप जिला निर्वाचन अधिकारी हरभान मीणा ने बैठक में चुनाव के संबंध में विभिन्न प्रकोष्ठों द्वारा किए जाने वाले कार्य एवं किस तिथि को कौन से कार्य सम्पादित किए जाने है उसके कलेण्डर के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की। मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोपालराम बिरडा ने स्वीप के प्रचार-प्रसार के कार्य की विस्तार से जानकारी दी। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top