बाड़मेर मेहलू महिला मठाधीश की हत्या का खुलासा
बाड़मेर. 
राजस्थान के बाड़मेर ज़िले के गुढ़ामालानी थानांतर्गत 29 सितबर को हुए महलु मठाधीश तोलापुरी की हत्या का खुलसा  आखिरकार बाड़मेर पुलिस अधीक्षक हेमंत शर्मा ने प्रेस वार्ता में रविवार किया। करीब बीस दिनों की बड़ी माथा पच्ची के बाद महलु महिला मठाधीश के हत्यारे को  इलाहबाद से गिरफ्तार कर लिया।  
पुलिस अधीक्षक हेमंत शर्मा के मुताबिक हत्या की घटना के 5 - 6 दिन पहले ये कथित साधु बृजेश नारयण शुक्ला उर्फ़ बृजेश दास महलु मठ में रहने आया था और मौका पाकर उसने महिला मठाधीश को मारकर मठ को बोलेरो लेकर भाग गया और बाड़मेर शहर रेलवे गोदाम में गाड़ी खड़ी कर भाग गया था।  इस पर पुलिस अधीक्षक हेमंत शर्मा के नेतृत्व में अलग टीम-टीम बनाकर जांच और तलाश शुरू की।  जांच के दौरान पुलिस ने बाड़मेर और जालोर ज़िले के आस पास के मठो में कथित साधु का हुलिया और भाषा से जानकारी ली जिससे मिली विस्तृत जानकारी मिलने के बाद तकनीकी सहायता और मिले महत्वपूर्ण सुरागों के आधार पर थानाधिकारी गुढ़ामालानी देवाराम के नेतृत्व टीम को  इलाहबाद (उत्तरप्रदेश) भेजा।  टीम ने अपनी चतुराई से हत्यारा कथित साधु बृजेश नारयण शुक्ला उर्फ़ बृजेश दास को इलाहबाद (उत्तरप्रदेश) से गिरफ्तार कर लिया है।  प्राथमिक पूछताछ में हत्यारा  बृजेश दास मना करता रहा और उसके बाद उसने कबूल कर लिया। 
ये था मामला 
29 सितंबर 2013 की रात में मेहलू मठाधीश तोलापुरी की साधु की वेश में आए हत्यारे ने हत्या कर दी थी। घटना के बाद पुलिस के लिए यह प्रकरण सिर दर्द बन गया। करीब 5-7 दिन तक पुलिस को मामले की तह तक पहुंचने के लिए कोई अहम सुराग हाथ नहीं लगे थे। घटना के बाद एसपी हेमंत शर्मा के निर्देश पर गठित टीमें पूरे मामले की जानकारी में जुट गई थी। पुलिस ने कई अहम सबूत जुटाने शुरू किए। शुरूआती दौर में संदिग्ध लोगों से पूछताछ की गई, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। इसके बाद पुलिस ने कॉल डिडेल के आधार पर पड़ताल शुरू की तो कुछ हद तक सबूत भी सामने गए। पुलिस ने इस मामले में कई लोगों से पूछताछ की, इसके बाद आरोपी की तह तक पहुंची है। 
सदर थाने में है आरोपी 

पुलिस ने आरोपी को इलाहबाद से गिरफ्तार किया। इसके बाद बाड़मेर पुलिस उसे जयपुर के रास्ते शनिवार शाम को बाड़मेर लेकर पहुंच गई। आरोपी के साथ गुड़ामालानी थानाधिकारी देवाराम चौधरी समेत अन्य पुलिस जवान रहे। इसके अलावा शाम को वृत्ताधिकारी ओमप्रकाश उज्ज्वल भी सदर थाने पहुंचे और आरोपी को लेकर जानकारी ली। पुलिस अधिकारियों ने भी मामले के खुलासे से इनकार किया है। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top