नैतिक गीत गायन प्रतियोगिता सम्पन्न
बाड़मेर 
अणुव्रत अनुशास्ता आचार्य महाश्रमण की शिष्या साध्वी श्री कनकरेखा जी के सान्निध्य, जिला सूचना एवं विज्ञान जन सम्पर्क अधिकारी दिलीप जैन के मुख्य आतिथ्य तथा अणुव्रत समिति अध्यक्ष एडवोकेट मुकेश जैन की अध्यक्षता मेें बाड़मेर नगर स्तरीय अणुव्रत नैतिक गीत गायन प्रतियोगिता का आयोजन सम्पन्न हुआ। 
विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए साध्वी गुणप्रेक्षा जी ने बताया इन गीतों के भावों को जीवन में उतारने की प्रेरणा दी। मंगल उद्बोधन में कहा कि विश्व में आज अनके समस्याएं है जिनका समाधान अणुव्रत से सम्भव है। 
मुख्य अतिथि दिलीप जैन ने कहा कि उपभोग के असंयम को रोकने से ही पर्यावरण संकट घटेगा। अणुबम का जवाब अणुव्रत है। 
मुख्य वक्ता एवं निर्णयाक डाॅ. बी.डी. तातेड़ ने अपने जीवन के अनुभव सुनाते हुए बच्चों को छोटे -छोटे व्रत लेने का आग्रह किया। निर्णायक मुकेश पचैरी ने गीत के माध्यम से बच्चों को अणुव्रती एवं सदाचारी बनने की प्ररेणा दी।
चन्द्रप्रकाश छाजेड़ ने बताया कि कनिष्ठ वर्ग की एकल एवं समूह गान दोनों प्रतियोगिता में मथरीदेवी विरधीचंद छाजेड़ स्कूल कुशल वाटिका ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। वरिष्ठ वर्ग की एकल एवं समूह गान दोनों प्रतियोगिता में आदर्श विद्या मंदिर माध्यमिक ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। वरिष्ठ वर्ग की एकल गान प्रतियोगिता में अपेक्स सीनियर सैकण्डरी स्कूल के तगाराम का प्रयास भी सराहनीय रहा। जिला स्तरीय प्रतियोगिता में एम.वी.सी. स्कूल एवं आदर्श विद्या मंदिर बाड़मेर नगर का प्रतिनिधित्व करेगें। 
अणुव्रत समिति के अध्यक्ष मुकेश जैन ने सभी सभागियों, सहयोगियों एवं कार्यकर्ताओं का धन्यवाद ज्ञापित किया एवं अणुव्रत समिति के कार्यो पर विस्तार से प्रकाश डाला।
अणुव्रत गीत गायन प्रतियोगिता के जिला प्रभारी एवं अणुव्रत समिति पचपदरा सिटी के अध्यक्ष भूपत चैपड़ा ने अणुव्रत न्यास के प्रारंभ से स्वर्ण जयन्ती तक से विस्तृत कार्यों पर प्रकाश डालत हुए पन्द्रहवीं गीत गायन प्रतियोगिता के नियमों की जानकारी दी। पुनः अंत में विजेताओं को बधाई देते हुये चारों वर्गों के प्रथम विजेता को 6 सितम्बर को पचपदरा आने का निमन्त्रण दिया। अणुव्रत समिति बाड़मेर के महामंत्री पारसमल गोलेच्छा द्वारा सभी अतिथ्यिों को साहित्य भेंट कर अभिनंदन किया गया। 
कार्यक्रम का प्रारंभ साध्वी केवलप्रभा जी के मंगलाचरण से हुआ। प्रतियोगिता का संचालन मु0भी0छा0 रा.मा.विद्यालय के व्याख्याता ओमप्रकाश जोशी ने किया। निर्णायक का दायित्व ज्योति सिंघवी ने संभाला। कार्यक्रम के अंत में मनीष मेहता ने सभी का आभार ज्ञापित किया। कार्यक्रम में पारसमल गोलेच्छा, भरत छाजेड़, सुनिल छाजेड़, जितेन्द्र बांठिया, कैलाश जैन का विशेष सहयोग रहा। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top