चरवाहा हत्याकांड : आरोपी बाल अपचारी गिरफ्तार 
समदड़ी. 
चरवाहा गुलाराम भील हत्याकांड के आरोपियों को गिरफ्तार करने, पीडि़त परिवार को आर्थिक सहायता व पुलिस सुरक्षा सहित विभिन्न मांगों को लेकर भील समाज की ओर से समदड़ी थाने के आगे दिया गया धरना शनिवार को छठे दिन भी जारी रहा। 
धरना के दौरान गुलाराम भील हत्याकांड संघर्ष समिति की ओर से मुख्यमंत्री के नाम नायब तहसीलदार मोटाराम चौधरी को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में मृतक गुलाराम को शहीद का दर्जा देने, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी, परिवार को पुलिस सुरक्षा सहित चिरडिय़ा गांव में पुलिस चौकी लगाने की मांग की गई। धरनार्थियों ने चेतावनी देते हुए बताया कि सरकार की ओर से जल्दी ही इन मांगों पर अमल में नहीं किया गया तो समाज की ओर से आंदोलन उग्र किया जाएगा। धरने पर संघर्ष समिति के संयोजक सांवला राम, प्रधान मालाराम भील, राजीव गांधी ब्रिगेड के प्रदेश सचिव हुकम सिंह अजीत, पूर्व विधायक धारा राम फुलवारिया, ब्लॉक कांग्रेस के सचिव जाकिर हुसैन पठान, फूलचंद करमावास, समिति के सह संयोजक केवलराम राखी, उदाराम मेघवाल, सांवल राम माली, बादर राम सुईली, घेवर राम सहित समाज बंधुओं ने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर रोष प्रकट किया। 
एक बाल अपचारी गिरफ्तार : गुलाराम हत्याकांड में लूणी पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले एक बाल अपचारी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। जहां न्यायाधीश ने आरोपी बाल संरक्षण गृह भेजने के आदेश दिए। पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त किए वाहन को भी बरामद कर लिया है। 
भील समाज की बैठक आयोजित 
बाड़मेर. गत दिनों समदड़ी में हुई चरवाहे गुलाराम भील की हत्या प्रकरण के आरोपियों को गिरफ्तार करने के लेकर जिला भील समाज की बैठक आयोजित हुई। जिलाध्यक्ष भूराराम भील ने बताया कि हत्याकांड के आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ मृतक को शहीद का दर्जा दिया जाए। उसके परिवार को राज्य सरकार की ओर से आर्थिक सहायता दी जाए। उसका परिवार बीपीएल श्रेणी का है तथा एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। समय रहते गिरफ्तारी नहीं की गई तो संभाग स्तर पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top