90 कार्टन अंग्रेजी शराब जब्त90 कार्टन अंग्रेजी शराब जब्त
चितलवाना।
राजस्थान के जालोर ज़िले में लोकसभा चुनाव में अवैध तरीके से मादक पदार्थो व नकदी के परिवहन को रोकने के लिए गठित एसएसटी टीम ने शुक्रवार देर रात धनेरिया गांव की सरहद में जीप ट्रोला में परिवहन की जा रही 90 कार्टन अंग्रेजी शराब जब्त की है। इसकी अनुमानित बाजार कीमत करीब ढाई लाख रूपए आंकी गई है। कार्रवाई के दौरान एसएसटी टीम को चकमा देकर आरोपित वाहन चालक मौके से फरार हो गया। थानाधिकारी गंगाराम ने बताया कि शुक्रवार रात करीब दो बजे नर्मदा मुख्य नहर के धनेरिया की सरहद में एसएसटी टीम प्रभारी भंवरलाल अपने सहयोगियों के साथ नाकबंदी कर वाहनों की तलाशी ले रहे थे। इस दौरान कच्चे रास्ते पर बिना नम्बर का जीप ट्रोला आता दिखाई दिया।
चालक ने पुलिसकर्मियों व टीम के सदस्यों को देखते ही वाहन को मोड़कर भागने का प्रयास किया। यह देख पुलिस ने तैतरोल की सरहद तक वाहन का पीछा किया। जहां चालक वाहन को छोड़कर भाग गया। टीम में शामिल हैड कांस्टेबल भंवरलाल, कांस्टेबल पूनमचन्द व रूगनाथाराम ने पीछा किया, लेकिन चालक अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा। चितलवाना पुलिस ने वाहन की तलाशी ली, जिसमें 90 कार्टन अंग्रेजी शराब मिली। वाहन में पुर हाल सांचौर निवासी मांगीलाल पुत्र जगराम विश्नोई के नाम चालान की पर्ची मिली है, जिसके आधार पर आरोपित के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर तलाश शुरू की गई।

तीसरी कार्रवाई
चितलवाना थाना क्षेत्र में शराब बरामद करने की यह तीसरी कार्रवाई है। इससे पहले चितलवाना पुलिस ने 8 फरवरी को 1227 कार्टन व 9 फरवरी को 840 कार्टन शराब जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया था।

अपनाया कच्चा रास्ता
लोकसभा चुनाव के तहत निर्वाचन विभाग के आदेश पर की जा रही नाकाबंदी को देखते हुए शराब तस्करों ने अब कच्चे रास्तों का सहारा लेना शुरू कर दिया है। ऎसे में तस्कर कच्ची रास्तों से शराब परिवहन कर रहे हैं। इसे देखते हुए एसएसटी टीम व पुलिस की ओर से भी कच्चे रास्तों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top