आधे दिन में "गुरू" सिद्धू की भूख हड़ताल खत्म
अमृतसर। 
अपने संसदीय क्षेत्र अमृतसर में विकास कार्य नहीं होने से खफा भाजपा सांसद नवजोतसिंह सिद्धू की शनिवार से शुरू हुई भूख हड़ताल आधे दिन भी नहीं चल पाई। पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाशसिंह बादल के आश्वासन के बाद गुरू सिद्धू ने भूख हड़ताल को स्थगित कर दिया। 
आधे दिन में "गुरू" सिद्धू की भूख हड़ताल खत्मनिर्वाचन क्षेत्र में विकास निधियों संवितरण के रोकने के विरोध में सिद्धू ने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल की घोषणा की थी और इसके लिए वे शनिवार को बैठ भी गए। सिद्धू ने बताया कि एक सांसद होने के नाते अमृतसर के विकास के प्रति मेरी क्या जिम्मेदारी बनती हैं। मैं बिना किसी की आलोचना किए बिना किसी के खिलाफ बोले मेरी जिम्मेदारियां पूरी ईमानदारी से निभाऊंगा। 
उन्होंने बताया कि मुझे पार्टी के अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने शांत रहने के लिए कहा है। लेकिन मेरी अमृतसर के प्रति मेरी जिम्मेदारी कभी नहीं रूकेगी। 
तीन बार सांसद रह चुके सिद्धू ने कहा कि हर कोई जानता है कि क्यों मुझे ये कदम उठाने पड़ रहे हैं और किस तरह से मेरे पांच-छह डवलपमेंट प्रोजेक्ट जिनमें सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट, सिटी बस सर्विस, मल्टिपल स्पोर्टस कॉम्पलेक्स, भंडारी पूल का विस्तार जिनमें शामिल हैं, उन्हें रोका गया है।
अपने शायराने अंदाज के लिए जाने जाने वाले सिद्धू ने साथ ही बताया कि द अमृतसर इम्प्रूवमेंट फंड के पास 160 करोड़ रूपए का फंड है लेकिन अमृतसर के विकास के लिए एक भी रूपया खर्चा नहीं किया गया। इसके बजाए 60 करोड़ रूपए दूसरे जिलों को दिया गया ताकि मेरे प्रोेजेक्टों को रोका जा सके। 
उन्होंने कहा कि वो इसके लिए किसी पर आरोप नहीं लगा रहे हैं। साथ ही उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से गुहार लगाई है कि इसकी न्यायिक जांच हो कि किससे आदेश पर फंड के पैसे दूसरे जिलों को भेजे गए हैं।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top