पार्षद उपचुनाव : मुख्यमंत्री की सभा को लेकर भाजपा प्रत्याशी ने की शिकायत 

बाड़मेर 
नगर परिषद वार्ड संख्या- 28 उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार ने मतदान वाले दिन ही वार्ड परिक्षेत्र में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की आमसभा होने की शिकायत राज्य निर्वाचन आयोग में की है। जिला निर्वाचन अधिकारी के माध्यम से भेजी शिकायत में भाजपा प्रत्याशी रेखा आचार्य ने बताया कि सीएम की सभा से आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन होगा। उन्होंने मुख्यमंत्री की वार्ड परिक्षेत्र में होने वाली सभा को निरस्त करवाने की मांग की है। 
उल्लेखनीय है कि नगर परिषद के वार्ड संख्या- 28 से पार्षद पद का उपचुनाव और कांग्रेस संदेश यात्रा के तहत मुख्यमंत्री गहलोत की सभा एक ही दिन 7 जून को है। भाजपा ने सभा स्थल आदर्श स्टेडियम को वार्ड परिक्षेत्र में ही बताया है, जबकि प्रशासनिक अधिकारी स्टेडियम को दूसरे वार्ड में होना बता रहो हैं। 

मतदान केंद्र संवेदनशील हो 
शिकायत-पत्र में भाजपा प्रत्याशी ने बताया कि उपचुनाव के लिए होने वाले मतदान के लिए रामूबाई गणेशमल गोलेच्छा राजकीय माध्यमिक विद्यालय में केंद्र स्थापित किया जाएगा जबकि आदर्श स्टेडियम इस केंद्र से महज कुछ ही दूरी पर स्थित है। मतदान 5 बजे तक होना है जबकि कांग्रेस की संदेश यात्रा की सभा को लेकर इससे पूर्व ही ध्वनि विस्तार यंत्रों का प्रयोग किया जाएगा। जिससे मतदाता प्रभावित होंगे। भाजपा प्रत्याशी ने निर्वाचन विभाग से उपचुनाव को संवेदनशील घोषित किए जाने की भी मांग की है। उन्होंने इस शिकायत की प्रतिलिपि भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथसिंह व प्रदेशाध्यक्ष वसुंधरा राजे को भी भेजी है। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top