युवाओं ने दी दामिनी को श्रदांजलि और लिया लड़ाई लड़ने का संकल्प 
बाड़मेर 
सरहदी जिले बाड़मेर में रविवार को ग्रुप फॉर पीपुल्स के कार्यकर्ताओ ने दिल्ली में 23-वर्षीय लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार में शामिल छह लोगों को कड़ी सजा दिलाने की मांग को लेकर स्थानीय गांधी चौक में मोमबत्ती जुलूस निकाला।तथा मृतक दामिनी को श्रदांजलि अर्पित की . पीड़ित लड़की की शनिवार तड़के सिंगापुर के एक अस्पताल में मौत हो गई।
प्रदर्शन में शामिल ग्रुप फॉर पीपुल्स के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओ के अलावा विभिन संगठनो से जुड़े लोग भी शामिल हुए .। ये सभी लोग गांधी चौक में एकत्रित हुए। इन लोगों ने तख्तियां ले रखीं थी, जिन पर भारत में बलात्कार के मामलों पर रोक लगाने संबंधी नारे लिखे थे। एक तख्ती पर लिखा था, बंद करो अत्याचार, सेव अवर सिस्टर्स।
ग्रुप फॉर पीपुल्स ने भारत सरकार से बलात्कारियों के लिए कठोर सजा का प्रावधान करने की मांग की । इसके साथ ही इसमें यौन मामलों की समयबद्ध जांच और उनकी सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराने की भी मांग की ।रविवार दोपहर बाड़मेर के जागरूक लोग गांधी चौक दामिनी को श्रदांजलि देने पहुंचे .श्रदांजलि देने वालो में चन्दन सिंह भाटी ,इन्द्र प्रकाश पुरोहित ,अशोक सिंह राजपुरोहित ,हीर सिंह राजपुरोहित ,भगवान् आकोदा ,भगवानदास ठारवानी ,हिन्दू सिंह तामलोर ,बसंत खत्री ,सुलतान सिंह रेडाना ,रमेश सिंह इन्दा ,दिग्विजय सिंह चुली ,अशोक सारला ,नितेश दवे ,सवाई चावड़ा ,विक्रम सिंह तामलोर ,अदरीम खान रहूमा ,जीतेन्द्र फुलवारिया ,दलपत सिंह परमार ,छगन सिंह ,कल्पेश राठी ,रामदान चारण सहित कई लोगो ने शिरकत की .श्रदांजलि सभा के पश्चात युवाओं ने दुष्कर्म जैसे अपराधो के खिलाफ लड़ाई जारी रखने का संकल्प लिया

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top