हिना के खिलाफ जारी हो सकता है फतवा 

इस्लामाबाद/ न्यूयॉर्क। पाकिस्तानी विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार और राष्ट्रपति आसिफ अली जरदरारी के पुत्र बिलावल भुट्टो जरदारी की हाईप्रोफाइल रोमांटिक स्टोरी में नित नए खुलासे हो रहे हैं। 

खबर है कि बीते अगस्त में देर रात तक चैटिंग करने को लेकर हिना के पति फिरोज गुलजार ने वजह जाननी चाही तो हिना ने दो टूक कहा था कि वे बिलावल को राजनीतिक और कूटनीतिक मसलों पर समझाइश देती हैं, लेकिन ये सिलसिला जब हद से ज्यादा बढ़ गया तो दोनों में जमकर तू-तू मैं-मैं हुई। सूत्रों के अनुसार मध्य अगस्त में हुई इस घटना के बाद हिना ने फिरोज से साफ कह दिया कि वे पति को तो छोड़ सकती हैं, लेकिन राजनीति को अलविदा कतई नहीं कहेंगी। हिना ने फिरोज से अपना नजरिया सुधारने को भी कह दिया।

नहीं उठाए पति के फोन
मंगलवार देर रात फिरोज गुलजार ने न्यूयॉर्क में मौजूद हिना से मीडिया की खबरों पर सफाई मांगी। हिना ने फिरोज से खबरों की लिंक भेजने को कहा। खबरें पढ़ने के बाद हिना ने पति से कहा कि ये खबरें बकवास हैं और फोन काट दिया। इसके बाद फिरोज ने कई बार हिना को फोन लगाने की कोशिश की, लेकिन हिना ने फोन ही रिसीव नहीं किए। फिरोज ने कुछ पारिवारिक मित्रों के जरिए जब हिना से बातचीत की कोशिश की तो उनको कुछ भी हाथ नहीं लगा। 

हिना के पास छह मोबाइल
सूत्र बताते हैं कि हिना के पास कुछ छह मोबाइल फोन हैं। इनमें से चार स्वयं उनके नाम से, जबकि बाकी दो किन्हीं और लोगों के नाम से लिए गए हैं।

शोर मत मचाओ फिरोज
प्रेम कहानी से आजिज फिरोज ने आंतरिक खुफिया एजेंसी एफआईए से हिना की कॉल डीटेल मांगी। कॉल डीटेल्स तो फिरोज को नहीं मिलीं, उलटा आदेश मिला कि वे इस मामले में चुप ही रहें तो बेहतर। एफआईए और सत्तारूढ़ पाकिस्तानी पीपुल्स पार्टी के नेताओं ने फिरोज से कहा कि वे इस मामले पर शोर न मचाएं और खामोश रहें।

बकवास हैं खबरें
इन खबरों पर जब हिना के पति फिरोज से प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा कि इन खबरों में कोई सच्चाई नहीं है और वे प्रतिक्रिया देने लायक भी नहीं समझते। इस बीच, पाकिस्तानी चैनल जियो न्यूज ने हिना से जब बात करनी चाही तो उन्होंने भी कहा कि वह ऎसे मामलों पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहेंगी।

वहीं, जानकार चकित हैं कि अधिकांश समय इंटरनेट पर बिताने वाले बिलावल चुप क्यों हैं? एक ब्लॉग के अनुसार बिलावल का एक खास दोस्त जो इस वक्त अमरीका में है, हिना के लगातार संपर्क में है। खबरें हैं कि हिना बहाने से अमरीका में ही रूक सकती हैं।

जारी हो सकता है फतवा
ढाका. बांग्लादेश के अखबार इत्तेफाक के अनुसार इस्लाम में विवाहेत्तर संबंधों को गलत मानते हुए पाक के कट्टरपंथी संगठन जल्द ही हिना व बिलावल के खिलाफ फतवा जारी कर सकते हैं। माना जा रहा है कि राष्ट्रपति जरदारी को भी इसका इल्म है। वे कुछ आशंकित दिख रहे हैं।

जाएंगे सिंहासन
सूत्रों का कहना है कि जल्द ही हिना की के बिनेट से विदाई हो सकती है। बिलावल को पीपीपी अध्यक्ष पद छोड़ना पड़ सकता है। दूसरी ओर टि्वटर पर एक पाकिस्तानी नागरिक ने लिखा कि मान लीजिए अगर हिना और बिलावल की शादी हो जाती है तो हिना का नाम क्या होगा, हिना रब्बानी खार भुट्टो जरदारी।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top