कश्यप ने जगाई पदक की उम्मीद 

लंदन। बैडमिंटन में भारतीय खिलाडियों के शानदार प्रदर्शन ने ओलंपिक में पदक की भारतीय उम्मीदों को पंख लगा दिए हैं। शानदार फार्म में चल रहे राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य विजेता परूपल्ली कश्यप ने बुधवार को पुरूष एकल प्रतियोगिता के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए है। कश्यप ने श्रीलंका के निलुका करूणारत्ने को तीन गेमों के संघर्ष में 21-14, 15-21, 21-9 से जबदस्त शिकस्त दी। 
उधर, सायना नेहवाल भी महिलाओं के प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में पहुंच चुकी हैं और बुधवार रात को नीदरलैंड की खिलाड़ी के सामने अपनी चुनौती पेश करेंगी। ऎसे में सभी की निगाहें अब बैडमिंटन पर टीकी हैं।
क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाले पहले 
लंदन ओलंपिक की बैंडमिंटन प्रतियोगिता के पुरूष एकल प्री-क्वार्टरफाइनल श्रीलंकाई खिलाड़ी को हराने के साथ ही कश्यप क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। कश्यप ने यह मुकाबला पूरे एक घंटे के संघर्ष में जीता। 
कश्यप ग्रुप डी में शीर्ष स्थान हासिल कर नाकआउट दौर में पहुंचे थे। भारतीय खिलाडी ने शुरूआत में आक्रामक खेल का प्रदर्शन करते हुए पहला गेम जीता लेकिन दूसरे में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। तीसरे गेम में उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी को शानदार सर्विस, बेहतरीन ड्राप शाट और जोरदार स्मैश लगाकर टिकने का कोई मौका नहीं दिया। कश्यप ने निर्णायक गेम 21-9 के बड़े अंतर से जीता।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top