बच्चों के लिए नाम के अनुरूप कार्यरत 

जैसलमेर
एस.एफ. के उपमहानिरीक्षक बी.आर. मेघवाल ने कहा है कि सामाजिक संस्था जीवनधारा अपने नाम के अनुरूप कार्य कर बालको के लिए एक वरदान साबित हो रही है। 
मेघवाल ने शुक्रवार को जीवनधारा द्वारा आयोजित वाटर प्यूरिफायर वितरण कार्यक्रम में यह विचार रखे। उन्होंने संस्था के पदाधिकारियों, बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष एवं सदस्यों के अतिरिक्त बालकों से भी विस्तार से बातचीत की एवं संस्था को बालकों के कल्याणकारी कार्यो में रुचि को देख अभिभूत हो गए। 
जीवनधारा की शुद्ध जल मुहिम के अन्तर्गत आज स्थानीय सरस्वती बाल विद्या मंदिर एवं सिद्घांत अंधता संस्था को वाटर प्यूरिफायर मशीनें वितरित की गई, जिनमें अधिकांश अनुसूचित जाति एवं विकलांग बालक हैं। 
पवन ऊर्चा उत्पादक कम्पनी एनरकॉन इण्डिया के सामाजिक सरोकारों के तहत जीवनधारा संस्था के सहयोग से जिले के पचास राजकीय विद्यालयों को वाटर प्यूरिफायर भेंट किए जा रहे हैं। 
कार्यक्रम में जीवनधारा के मुख्य कार्यकारी रितेश माहेश्वरी, रमेश दुगट, तथा सामाजिक न्याय विभाग के सहायक निदेशक हिम्मतसिंह कविया, बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष अशोक मोदी, सदस्य बालकृष्ण जोशी एवं तुलछी देवी के अतिरिक्त एनरकॉन के समन्वयक संजय वर्मा भी उपस्थित थे। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top