‘बॉडीगार्ड’ को नहीं पछाड़ सकी ‘अग्निपथ’
मुंबई. रितिक रोशन की ‘अग्निपथ’ ने शुरुआती वीकेंड में करीब 67.5 करोड़ रुपये की कमाई की है। इस फिल्‍म ने शानदार ओपनिंग की और सलमान खान की ‘बॉडीगार्ड’ का रिकार्ड तोड़ दिया। लेकिन शुरुआती वीकेंड की कमाई के मामले में बॉडीगार्ड ही ‘दबंग’ बना रहा।
ट्रेड एनालिस्‍ट तरन आदर्श ने ट्विट किया है कि अग्निपथ ने रिलीज के पहले दिन 23 करोड़ कमाए। फिल्‍म ने अगले दिन 12.75 करोड़, शनिवार को 14.5 करोड़ और रविवार को 17.25 करोड़ (करीब) रुपये की कमाई की। गुरुवार को ‘गणतंत्र दिवस’ के मौके पर रिलीज हुई फिल्‍म ने शानदार ओपनिंग का रिकार्ड बनाया लेकिन शुक्रवार को कार्य दिवस होने के चलते इसकी कमाई थोड़ी कम हो गई। अगले दिन शनिवार को इसकी कमाई थोड़ी बढ़ी और रविवार को 17.25 करोड़ रुपये कमाए।जहां तक ‘बॉडीगार्ड’ का सवाल है तो ईद के मौके पर बुधवार को रिलीज हुई फिल्‍म ने शुरुआती दिन 21.5 करोड़ रुपये कमाए थे। अगले दिन गणेश चतुर्थी का त्‍यौहार होने के चलते इस फिल्‍म ने शानदार कलेक्‍शन (19 करोड़ रुपये) किया। तीसरे दिन शुक्रवार के चलते कलेक्‍शन में थोड़ी कमी आई और यह 14.5 करोड़ तक पहुंच गया।
चौथे दिन शनिवार को फिल्‍म का कलेक्‍शन थोड़ा बढ़ा और फिल्‍म ने 15.5 करोड़ रुपये बटोरे। जबकि हफ्ते के आखिरी दिन (रविवार को) 15.5 करोड़ रुपये की कमाई की। इस तरह बॉडीगार्ड ने अपने शुरुआती हफ्ते तक 89 करोड़ कमा लिए लेकिन शुरुआती चार दिनों की इसकी कमाई करीब 71 करोड़ रुपये है। जानकार मानते हैं कि बॉडीगार्ड के पक्ष में ऐसी कई बातें थीं, जो अग्निपथ के साथ नहीं हैं। बॉडीगार्ड 132 मिनट की फिल्म थी, जिसकी वजह से मल्टीप्लेक्स में हर रोज 28 से 30 शो संभव थे। लेकिन अग्निपथ 170 मिनट की फिल्म है। इस वजह से मल्टीप्लेक्स में इसके शो की संख्या कम है। इसके अलावा बॉडीगार्ड अग्निपथ की तुलना में ज़्यादा सिनेमा हॉलों में रिलीज हुई थी।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top