राज्यपाल एम ओ एच फारूक का निधन
चेन्नई/तिरूवनंतपुरम। केरल के राज्यपाल एम.ओ.एच फारूक का 75 वर्ष की अवस्था में गुरुवार देर रात चेन्नई के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। फारूक के निधन पर राज्य में सात दिनों का राजकीय शोक घोषित किया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। ज्ञात हो कि इस महीने की शुरुआत में फारूक को चेन्नई में इलाज कराने के लिए छुट्टी दी गई थी।
वहीं, राज्य के मुख्यमंत्री ओमन चांडी जो त्रिशूर की अपनी आधिकारिक यात्रा पर थे, राज्यपाल के निधन के बाद अपना कार्यक्रम स्थगित कर दिया है। वह फारूक को श्रद्धांजलि देने के लिए शुक्रवार सुबह चेन्नई के लिए रवाना होंगे। केरल सरकार ने राज्य के सभी सरकारी कार्यालयों के लिए अवकाश घोषित किया है। केंद्र सरकार के राजधानी स्थित कार्यालय भी बंद रहेंगे।
उल्लेखनीय है कि पुडुचेरी के तीन बार मुख्यमंत्री रहे और पूर्व केंद्रीय मंत्री फारूक ने पिछले साल के आठ सितम्बर को राज्यपाल पद की शपथ ली थी। इसके अलावा फारूक पुडुचेरी से तीन बार 1991, 1996 और 1999 में लोकसभा के लिए चुने गए। वह प्रधानमंत्री नरसिम्हाराव की सरकार में जून 1991 से दिसम्बर 1992 तक केंद्रीय उड्डयन राज्य मंत्री रहे। फारूक ने सऊदी अरब में भारत के राजदूत के रूप में अपनी सेवाएं दीं।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top