केयर्न के सहयोग से निखरेंगी बाड़मेर-बालोतरा की आईटीआई
बाड़मेर
केयर्न के सहयोग से निखरेंगी बाड़मेर-बालोतरा की आईटीआईस्थानीय युवाओं को गुणवत्तायुक्त औद्योगिक तथा कौशल प्रशिक्षण प्रदान करने के उद्देश्य से वेदान्ता समूह की तेल एवं गैस उत्पादन कम्पनी केयर्न इंडिया ने गुरुवार को जयपुर में राजस्थान सरकार के साथ एक एमओयू पर हस्ताक्षर किये। इस सहमति पत्र के अनुसार केयर्न बाड़मेर और बालोतरा के सरकारी आईटीआई संस्थानों को आईएल एंड एफएस के तकनीकी सहयोग से निखारा जायेगा। 
राजस्थान के उच्च शिक्षा मंत्री कालीचरण सर्राफ की उपस्थिति में केयर्न इंडिया की सीएसआर जनरल मैनेजर रितु झिंगोन, राज्य के तकनीकी शिक्षा निदेशक ए के आनंद और आईएल एंड एफएस की चारु मल्होत्रा ने हस्ताक्षर किये। इस अवसर पर राज्य के उच्च शिक्षा सचिव रजत मिश्रा और केयर्न इंडिया के हैड - स्टेकहोल्डर रिलेशन मनोज अग्रवाल भी उपस्थित थे। 
एमओयू होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए सर्राफ ने कहा कि इन प्रयासों से स्थानीय युवाओं को गुणवत्तापूर्ण तकनीकी शिक्षा प्राप्त हो सकेगी तथा रोजगारोन्मुखी कार्यक्रमों के चलते उन्हें कॅरियर बनाने में भी मदद मिलेगी। 
इस सहमति पत्र के अनुसार राज्य का तकनीकी शिक्षा विभाग विभिन्न कोर्सेज की मान्यता सुनिश्चित करवाएगा तथा राज्य सरकार की नीतियों के मुताबिक कोर्स डिज़ाइन करने में मदद करेगा। केयर्न की तरफ से इन संस्थानों में ढांचागत सुविधाओं को सुधारा जायेगा तथा शिक्षकों की कमी को भी पूरा किया जायेगा। वित्तीय सहायता प्रदान करने का जिम्मा भी केयर्न इंडिया का होगा। आईएल एंड एफएस संचालन सहभागी के तौर पर प्रशिक्षण, फैकल्टी चयन, औद्योगिक इकाई भ्रमण और विभिन्न संस्थानों के साथ रोजगार संभावनाओं को तलाशने का जिम्मा उठाएगी।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top