BIG NEWS बाड़मेर में 250 मीटर की गहराई पर सर्वे के दौरान मिली गैस
बाड़मेर
राजस्थान के बाड़मेर जिला मुख्यलाय से करीब 30 किलोमीटर दूर रावतसर गाँव में गैस के भंडार होने की संभावना के चलते कंपनी सर्वे कर रही थी। मंगलवार को ऑयल-गैस सर्वे में ड्रिलिंग के दौरान तेज आवाज के साथ गैस लीकेज हुई, जो ड्रिलिंग क्षेत्र से दो किलोमीटर की दूरी तक सुनाई दी।
मिली जानकारी के मुताबिक बेरीवाला तला कैंप से 3 किलोमीटर दूर डूडियों की ढाणी के पास सर्वे कार्य की ड्रीलिंग चल रही है। ड्रिलिंग के दौरान लगभग 250 मीटर पर गैस लीकेज होने लगी, जिससे वहां कार्यरत कर्मचारी अश्चर्यचकित हो गए।
इसकी सूचना तत्काल केयर्न के अधिकारियों को दी गई। सूचना मिलते ही केयर्न के अधिकारी मौके पर पहुंचे। एहतियात के तौर पर गैस लीकेज के दो किलोमीटर के दायरे में आवागमन बंद कर दिया गया है। ड्रिलिंग में 250 मीटर गहराई पर गैस मिलने के बाद कम्पनी जांच में जुटी है। उल्लेखनीय है कि आमतौर पर लगभग एक हजार मीटर की गहराई के बाद ही गैस मिलता है। बाड़मेर में 250 मीटर की गहराई पर गैस लीकेज अपने आप में एक नया मामला है। जिम्मेदार अधिकारी आवश्यक उपकरणों से लैस हो लीकेज की जांच में जुटे हैं।
पहुंचे आला अधिकारी 
गैस लीकेज होने की सुचना पर बाड़मेर ज़िले के जिला कलेक्टर मधुसूदन शर्मा, बाड़मेर अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक रुघनाथ गर्ग सहित ज़िले कई अधिकारी मोके पर पहुंचे।  केयर्न कंपनी के साथ काम करने वाली हेलीबर्टन कंपनी के इंजीनियर भी पहुंचे।  

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top