राहुल पहुंचे बाड़मेर, त्रिमोही में बोले परिजनों से मुलाकात पॉलिटिकल नहीं, ह्यूमेनिटी का मामला
बाड़मेर 
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गडरा तहसील के त्रिमोही गांव में रेप पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की। मुलाकात के बाद बोले, ये पॉलिटिकल नहीं है, ह्यूमेनिटी का मामला है। मैं पूरी तरह पीड़िता के परिवार के साथ हूं। उन्होंने पीड़िता डेल्टा मेघवाल हिन्दुस्तान की बेटी बताया। राहुल गांधी ने बाड़मेर के त्रिमोही गांव में रेप के बाद शव मिलने की घटना वाले पीड़ित परिवार से मुलाकात की उस दौरान परिवार को ढांढस बंधाते हुए सहानुभूति दर्शायी। उसके बाद बोले पीड़ित परिवार को कुछ नहीं चाहिए, वह केवल न्याय चाहता है।पीड़िता एक मेधावी छात्रा थी।अब राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे की ड्यूटी है कि उसके परिवार को न्याय मिले। इस मामले की सीबीआई जांच जरूरी है। मैं चाहता हूं कि इस नाबालिग छात्रा और रोहित वेमुला को न्याय मिले।
जयपुर के लिए रवाना
राहुल गांधी परिवार से मुलाकात के बाद जयपुर के लिए रवाना हो गए हैं। इसके लिए वे त्रिमोही गांव से सड़क मार्ग से बाड़मेर हवाई पट्‌टी पहुंचे और यहीं से जयपुर के लिए रवाना हुए। जयपुर पहुंचने पर यहां रामलीला मैदान में दलित सम्मेलन में स्पीच देंगे। इससे पहले भी वे कई बार दलितों के बीच जा चुके हैं। राहुल के ऐसे दौरे अपोजिशन के लिए मुद्दा भी बन जाते हैं।
बताया जा रहा है कि राहुल का राजस्थान का यह दौरान अचानक तय किया गया है। इस दलित सम्मेलन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, राजस्थान के कांग्रेस इन्चार्ज गुरुदास कामत समेत पूर्व सीएम अशोक गहलोत, नेता अपोजिशन रामेश्वर डूडी भी मौजूद रहेंगे।पायलट के मुताबिक मौजूदा बीजेपी सरकार के शासन में दलितों पर टॉर्चर बढ़ा है। इसके चलते दलित समाज में निराशा का माहौल है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top