शिक्षकों के पद रिक्त, पढ़ाई चोपट
बाड़मेर, 31 अगस्त। 
राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, छोटू में शिक्षकों के अधिकांश पद रिक्त होने से यहां अध्ययनरत सैकड़ों छात्र तथा छात्राओं की पढ़ाई चैपट हो गई। अध्यापकों, प्राध्यापकों एवं प्राचार्य के पद रिक्त होने से अध्यापन के साथ सह-शैक्षणिक गतिविधियां प्रभावित हो रही हैं। उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्रधानाचार्य सहित अंग्रेजी, गणित, विज्ञान, हिंदी के वरिष्ठ अध्यापक के पद लम्बे समय से रिक्त होने के कारण विद्यालय में अध्ययनरत करीब 500 छात्र-छात्राओं का भविष्य अंधकारमय हो गया है। प्रथम परख आने वाला है लेकिन आज तक इन विषयों पर एक भी पाठ नहीं पढ़ाया गया है।
लम्बे समय से यह स्थिति होने से व विद्यालय में छात्र-छात्राओं की संख्या ज्यादा होने के बावजूद शिक्षकों के पद भरने हेतु सरकार गंभीर नहीं है। परेशान अभिभावक व छात्र-छात्राओं, स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने प्रशासनिक अधिकारियों एवं सरकारी नुमाइंदों को कई बार अवगत करवाने के बावजूद आश्वासन के सिवाय आज तक कुछ नहीं मिला।
स्थानीय ग्रामवासियों व अभिभावकों ने मांग की है कि प्रशासनिक अधिकारी व सरकार शीघ्र कोई वैकल्पिक व्यवस्था करे, नहीं तो ग्रामवासियों द्वारा मजबूरन आंदोलन किया जायेगा।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top