सीटों के नीचे और मिली 102 किलो चांदी 
भीलवाड़ा। 
अजमेर राजमार्ग पर रायला के निकट दुर्घटनाग्रस्त हुई कार की सीटों को मंगलवार देर रात पुलिस ने शंका के आधार पर उधेड़ा तो गुप्त बक्से से 102 किलो 600 ग्राम की चांदी और बरामद हुई है। इसकी कीमत करीब साढे इकसठ लाख रूपए आंकी जा रही है। पुलिस का मानना है कि सर्राफा व्यापारी माल को अवैध तरीके से तस्करी करके ला रहे थे। 
rajasthan newsकार से मंगलवार दोपहर ही 277 किलो चांदी मिल जाने से अब तक 379 किलो 600 ग्राम चांदी बरामद हो चुकी है। पुलिस पता करने में जुटी हुई कि मामला हवाला कारोबार से जुड़ा हुआ तो नहीं है। 
रायला थाने के सहायक उपनिरीक्षक राजमल कुमावत ने बताया कि सोमवार देर रात रायला के निकट ओवरटेक के प्रयास में कार आगे चल रहे ट्रक से टकराने के बाद डिवाइडर पर पलट गई। दुर्घटनाग्रस्त कार से गश्ती दल ने डिक्की व सीट पर रखी 277 किलो चांदी और पौने बारह लाख रूपए की नकदी बरामद की थी। हादसे में घायल कार में सवार राजकोट निवासी सर्राफा व्यवसायी किशोर प्रजापति व वीरेन्द्र ठाकुर घायल हो गए।जबकि चालक आगरा निवासी महेश कुमार प्रजापत को मामूली चोटे आई। पुलिस ने कार के आगे की सीटों को फाड़ा तो उसके नीचे गुप्त बक्सा बना रखा था। उसमें पायजेब की जोडियां, चांदी के तार के बण्डल, अलग-अलग वजनों की आठ चांदी की सिल्लियां, चेन समेत आभूषण थे। इनका वजन कराने पर चांदी 102 किलो 600 ग्राम निकली। पुलिस ने इसे भी संदिग्ध मानकर जब्त कर लिया। 
यूं हुई शंका 
चालक महेश कुमार से पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया कि यह माल आगरा से राजकोट ले जाना था। वहां सर्राफा व्यापारी को चांदी सप्लाई की जानी थी। पुलिस ने पूछताछ के बाद महेश को जाने दिया। चालक थाने में जब्त कार के आगे-पीछे घूमता रहा। उसने कई बार सीटों को इधर-उधर किया। पुलिसकर्मी उसकी गतिविघियों पर नजर रखे थे। 
इससे वह शंका के दायरे में आ गया। हालांकि बाद में चालक रवाना हो गया। पुलिस ने देर रात सीटों को हटाया तो उसके नीचे चांदी देखकर दंग रह गए। बाद में पीछे की सीटों को भी हटाया गया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top