update बाड़मेर छः बच्चो की डूबने से मौत: कलक्टर और पुलिस अधीक्षक पहुचे मोके पर, आश्रितों को दिए 50 हजार के चैक 
बाड़मेर.
राजस्थान के बाड़मेर जिला मुख्यालय से करीब 140 किलोमीटर दूर स्थित गिड़ा क्षेत्र के खोखसर गांव में मंगलवार को बरसाती तालाब में डूबने से एक बालिका सहित 6 बच्चों की मौत हो गई। बच्चो की मौत के बाद बाड़मेर ज़िला कलक्टर सुधीर शर्मा और पुलिस अधीक्षक डॉ. गगनदीप सिंघला पहुचे मोके पर और मृत बच्चो के आश्रितों को 50 हजार रुपए के चैक दिए।  
जानकारी के मुताबिक सोमवार शाम से लगातार बारिश के बाद खोखसर गांव की खाली पड़ी डोली की जमीन पर पानी भर गया, मंगलवार सुबह बच्चें नाहने आए थे, पानी का ज्यादा भराव होने से बच्चें पानी में डूब गए। 
बच्चें डूबने की जानकारी मिलने पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों ने अपने स्तर पर रेस्कयू ऑपरेशन शुरू किया। 6 बच्चें के शव तालाब से बाहर निकाल दिये। 
गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार 
गिड़ा क्षेत्र के खोखसर गांव में मंगलवार को बरसाती तालाब में बालिका सहित 6 बच्चों की डूब जाने से मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही गांव में मातम छा गया। जानकारी के अनुसार मासूम बच्चें अपने साथियों के साथ बारिश के पानी में नहाने के लिए गांव में तालबा पर गए थे, इस दौरान तालाब में पानी का ज्यादा भराव था, बच्चों को इसका ध्यान नहीं रहा इससे 6 बच्चें तालाब में डूब गए। जिससे पुरे गांव में शोक छा गया।  बच्चो को तालाब से निकाला गया और शाम को गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार किया गया। 
मृतकों के नाम
कालू राम 4 वर्ष
माया 5 वर्ष
श्रवण 4 वर्ष
रमेश 6 वर्ष
मगाराम 8 वर्ष
श्रवण 5 वर्ष 

आश्रितों को दिए 50 हजार के चैक
मंगलवार को गिड़ा क्षेत्र के खोखसर गांव में मंगलवार को बरसाती तालाब में डूबने से एक बालिका सहित 6 बच्चों की मौत दुखद घटना हुई। जिस पर प्रशासन ने तत्काल सहायता के रूप में मृत आश्रितों को 50 -50 हजार के चैक दिए। घटना के बाद जिला प्रमुख प्रियंका मेघवाल, गिड़ा प्रधान लक्ष्मणराम, पाटोदी प्रधान रसीदा बानो सहित जनप्रतिनिधोयो ने परिवार को ढाढस बधाया और शोक सवेंदना व्यक्त की।  
ये पहुचे अधिकारी 
बाड़मेर उपअधीक्षक ओपी उज्ज्वल, एसडीएम  अंजुम ताहिर सम्मा, गिड़ा थानाधिकारी मनोज सहित अधिकारी मौजूद थे।  

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top