केन्द्रीय राज्य मंत्री मेघवाल ने पोकरण में सीमाजन कल्याण समिमि के भवन का किया लोकार्पण

युवाओं को षिक्षित एवं संस्कारित करने में सीमाजन कल्याण समिति की महत्ती भूमिका-केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री मेघवाल
जैसलमेर
केन्द्रीय वित्त एवं काॅर्पोरेट राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि युवाओं को षिक्षित एवं संस्कारित करने से ही देष का चहुंमुखी विकास सम्भव है। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र में सीमाजन कल्याण समिति उनके द्वारा संचालित छात्रावासों में बच्चों को षिक्षा के साथ ही संस्कारित करने में महत्ती भूमिका निभा रही है। उन्हांेने कहा कि युवा पीडी संस्कारित होगी तो ही समाज व देष का चहुंमुखी विकास होगा।
केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री मेघवाल शनिवार को पोकरण में सीमाजन कल्याण समिति द्वारा 98 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित भवन का लोकार्पण पट्टी का अनावरण करने के बाद जन सभा को संबोधित कर रहे थे। समारोह में सीमजन कल्याण समिति के पदाधिकारी सुरेष जी,कान्तिलाल जी ठाकुर, कपूरचन्द जी, प्रकाष जी, सीमा सुरक्षा बल के कमाण्डेन्ट एस.एन.नेगी विषिष्ठ अतिथि के रुप में उपस्थित थे। इस समारोह में जोधपुर-पोकरण सांसद गजेन्द्रसिंह शेखावत,जैसलमेर विधायक छोटूसिंह भाटी,पोकरण विधायक शैतानसिंह राठौड,अध्यक्ष नगरपालिका पोकरण आनंदीलाल गुचीया,पूर्व विधायक सांगसिंह भाटी,गुलाबसिंह रावलोत,समाजसेवी जुगलकिषोर व्यास के साथ ही क्षेत्र के जनप्रतिनिधि,सीमाजन कल्याण समिति के पदाधिकारी,कार्यकर्ता एवं नगर के गणमान नागरिक उपस्थित थे।
केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री मेघवाल ने कहा कि सीमाजन कल्याण समिति द्वारा सीमा क्षेत्र के बच्चों के षिक्षा के लिए जो छात्रावास संचालित किए जा रहे है जो वास्तव में अनुकरणीय है उससे ग्रामीण बच्चों को शहर मंे षिक्षा अर्जित करने की अच्छी सुविधा का लाभ मिल रहा है। उन्होंने इस भवन के निर्माण में जिन भामाषाओं ने आर्थिक सहयोग प्रदान किया उनके प्रति आभार जताते हुए कहा कि जो दानदाता अपने संग्रहित धन में से इस प्रकार के अच्छे कार्यो में सहयोग देकर धन राषि प्रदान करते है उनका समाज में यषोगान होता है एवं उनको प्रतिष्ठा भी मिलती है। उन्होंने सीमाजन कल्याण समिति पोकरण ईकाई के पदाधिकारियों की इस अच्छे कार्य के लिए प्रषंसा की एवं उनको भी बधाई दी। इस अवसर पर सीमाजन कल्याण समिति के पदाधिकारी सुरेष जी ने सीमाजन कल्याण समिति की गतिविधियों पर प्रकाष डाला और कहा कि यह संगठन सीमा क्षेत्र में राष्टभक्ति का भाव जन-जन में जागृत करता है।

भामाषाहों का किया सम्मान 
केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री श्री मेघवाल एवं सीमाजन कल्याण समिति के सुरेष जी ने इस छात्रावास में सहयोग देने वाले भामाषाहों को स्मृति चिन्ह भेंट कर हार्दिक सम्मान किया।
केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री ने छात्रावास में कम्प्यूटर कक्ष एवं कम्प्यूटर उपकरणों के लिए सांसद निधि कोष से दस लाख रुपये की घोषणा की
समारोह के दौरान केन्दीय वित्त राज्य मंत्री श्री मेघवाल ने सीमाजन कल्याण समिति के छात्रावास में अध्यनरत बच्चों को कम्प्यूटरीकृत षिक्षा अर्जित कराने के लिए अपने सांसद निधि कोष से कम्प्यूटर कक्ष निर्माण एवं कम्प्यूटर उपकरणों के लिए दस लाख रुपये स्वीकृति की घोषणा की। समारोह के दौरान सीमाजन कल्याण समिति के पदाधिकारी सुरेष जी ने केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री श्री मेघवाल एवं सीमा सुरक्षा बल के कमाण्डेंट श्री नेगी को स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका अभिनन्दन किया समारोह में सीमाजन कल्याण अधिकारी व केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री श्री मेघवाल के साथ ही मंचासीन अतिथियों का हार्दिक स्वागत किया गया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top