बाड़मेर कलक्टर की जनसुनवाई के दौरान शहर की समस्याओ को लेकर एबीवीपी का धरना प्रदर्शन 
बाड़मेर 
राजस्थान के बाड़मेर ज़िला मुख्यालय पर अटल सेवा केंद्र में ज़िला स्तरीय जनसुनवाई चल रही थी उसी दौरान एबीवीपी ने शहर की सड़कों, सीवरेज समस्या, विद्युत व्यवस्था दुरूस्त कराने की माँग का ज्ञापन लेकर अटल सेवा केंद्र के आगे ही धरने पर बैठते हुए प्रदर्शन किया और शहर के खस्ताहाल सुधारने की माँग की ।  
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई बाड़मेर ने गुरूवार दोपहर को जिला कलेक्टेट बाड़मेर के आगे बाड़मेर शहर की खस्ताहाल सड़कों,सीवरेज समस्या, विद्युत व्यवस्था दुरूस्त करने आदि को लेकर तीन घंटे तक विरोध प्रदर्षन किया। नगर मंत्री मनोज दवे ने बताया कि प्रदर्षन से पूर्व महावीर पार्क में कार्यकर्ताओं की बैठक रखी गई। कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए संगठन मंत्री अमन गोयल ने कहा कि विद्यार्थी का काम केवल मात्र चुनाव या काॅलेज कैम्पस तक सीमित नहीं है बल्की विद्यार्थी परिषद का काम इस देष की हरऐक समस्या के समाधान करने में सहयोग करने का भी है। प्रदेष सहमंत्री नरपतराज मुढ ने कहा कि हमारा कर्तव्य है कि हम सरकारी मषीनरी का सही उपयोग करें। परन्तु इसके साथ प्रषासन का भी यह कर्तव्य है कि वो जनता की समस्या को चुने और उसका तुरन्त समाधान करने की कोषिष करें। 
जिला सहसंयोजक विजयसिंह तारातरा ने कहा कि नगर परिषद कुंभकरणी नींद में सोई हुई है। शहर में जगह -जगह गढढे है जो कि पानी से भरे हुए है जहां आये दिन कोई न कोई हादसा होता है। विद्युत की व्यवस्था गड़बड़ है जिसके कारण आये दिन हादसे होते रहते है विद्यार्थी परिषद की अपील है कि जल्द से जल्द समास्याओं का समाधान कर जनता को राहत पहुंचाये। 
कार्यकर्ताओं की बैठक के पष्चात विद्यार्थी महावीर पार्क से वन्दे मातरम, भारत माता की जय, हमारी मांगें पुरी के नारे लगाते हुए अटल सेवा केन्द्र जिला कलेक्टेट बाड़मेर पहुंच गये। जब छात्र वहां और छात्रों ने मांग रखी की कलेक्टर महोदयजी बाहर आकर हमारे मांग को सुने परन्तु अधिकारियों ने मना कर दिया और कहा कि कलेेक्टर साहब जनसुनवाई में है पांच बजे बाहर आयेगें।
इस पर एबीवीपी कार्यकर्ता अड़ गये और कहा कि जब तक कलेक्टर साहब बाहर आकर ज्ञापन नहीं लेगें व आष्वासन नहीं देगें तब तक हम यहा से नहीं हटेगें। ऐसा बोलकर समस्त छात्र अटल सेवा केन्द्र कलेक्टेट के बाहर बैठ गये। 
इस दौरान एबीवीपी कार्यकर्ता अटल सेवा केन्द्र कलेक्टेट के आगे 3 घंटे तक कलेक्टर साहब से मिलने की गुहार लगाते रहे तथा तपती धूप में छात्रों ने भारत माता की जय, वन्दे मातरम के उद्घोष व राष्ट की चेतना का गान वन्दे मातरम, तरूणाई का स्वप्न महान, हम होगें कामयाब एक दिन, गीतों के साथ प्रदर्षन करने बैठ गये। अंत में जिला कलेक्टर ने बाहर आकर ज्ञापन लिया। इस दौरान छात्रों ने कलेक्टर से कहा कि सात दिन के अंदर यदि व्यवस्था नहीं सुधरी तो एबीवीपी बड़े स्तर पर आन्दोलन करेगी जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी जिला प्रषासन व नगर परिषद की रहेगी। 
इस दौरान पूर्व जिला संयोजक गजेन्द्रसिंह खारा ,विजयराज सहारण, जगदीष राजपुरोहित, छोटूसिंह, ईष्वर मुढ, वीरसिंह बलाई, कुलदीप बारूपाल, भरत जांगिड़, इकबाल समा, युधिष्ठर, उगमसिंह बिषाला, श्रीराम, पाबूराम, भगवत, महेन्द्र पूनिया, लक्ष्मण बोथिया, जसराज, रूगाराम, चैनाराम, घेवरराम, गोविन्द विष्नोई, आसूराम, ईष्वर सारण, टिकमाराम, जूजारसिंह, दिनेष कुमार, विषनलाल सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top