शहर स्वच्छ बनाने के लिए आमजन की भागीदारी जरूरीः शर्मा
जिला कलक्टर आगामी दिनो  में गणमान्य नागरिकांे एवं स्वयंसेवी संगठनों के प्रतिनिधियो के साथ तैयार करेंगे विशेष कार्य योजना।
बाड़मेर। 
बाड़मेर शहर को स्वच्छ एवं साफ सुधरा बनाए रखने के लिए आमजन की भागीदारी जरूरी है। पोलीथिन पर अंकुश के साथ व्यर्थ बहते पानी को रोकने एवं दुकानांे तथा घरांे के आगे सफाई रखने के लिए आमजन को पहल करनी होगी। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने रविवार को महिला एवं बाल विकास विभाग कार्यालय मंे स्वयंसेवी संगठनांे के प्रतिनिधियांे एवं गणमान्य नागरिकांे से बातचीत के दौरान कही।
जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने कहा कि बाड़मेर शहर को साफ-सुधरा बनाने के लिए सबको मिलकर पहल करनी होगी। निसंदेह इसके बेहतर परिणाम सामने आएंगे। अगर प्रत्येक व्यक्ति अपने घर एवं उसके सामने के परिसर को साफ-सुधरा रखने का संकल्प लेने के साथ उसके अनुरूप कार्य करें, तो गदंगी की समस्या काफी हद तक निपट जाएगी। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने ग्रुप फोर पीपुल्स, धारा संस्थान, महिला मंडल आगोर समेत विभिन्न संगठनांे के प्रतिनिधियांे एवं गणमान्य नागरिकांे से शहर को स्वच्छ एवं साफ-सुधरा बनाने के साथ पौधारोपण के जरिए हरितिमा के सपने को साकार करने की कार्य योजना पर विस्तार से चर्चा की। उन्हांेने कहा कि आमजन को प्रेरित किया जाए कि वे अपने घर के आगे व्यर्थ बहते पानी को रोकने के लिए नल पर टोंटी लगाए। उन्हांेने कहा कि आगामी दिनांे मंे गु्रप फोर पीपुल्स, धारा संस्थान एवं महिला मंडल आगोर के अलावा विभिन्न स्वयंसेवी संगठनांे के प्रतिनिधियांे के अलावा प्रत्येक वार्ड से कुछ गणमान्य नागरिकांे के साथ एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन कर बाड़मेर शहर को साफ-सुधरा बनाने पर विचार-विमर्श किया जाएगा। इस दौरान गु्रप फोर पीपुल्स के चंदनसिंह भाटी,धारा संस्थान महेश पनपालिया, महिला मंडल आगोर के आदिल भाई, डा.लक्ष्मीनारायण जोशी, रणवीरसिंह भादू, दुर्जनसिंह, महिला एवं बाल विकास विभाग की उप निदेशक सती चैधरी, कार्यक्रम अधिकारी अशोक गोयल, आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग के सहायक निदेशक हीरालाल मालू, सहायक सांख्यिकी अधिकारी जसवंत गौड़ समेत विभिन्न गणमान्य नागरिकांे ने अपने सुझाव रखे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top