केवलिया बहुमुखी प्रतिभा के धनी:- डाॅ पुरोहित
जैसलमेर
स्थानीय एस.बी.के. राजकीय महाविद्यालय जैसलमेर में पूर्व उपसलाहकर राष्ट्रीय सेवा योजना एवं युवा खेल मंत्रालय भारत सरकार के अषोक केवलिया की स्मृति में वृक्षारोपण किया गया। 
महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ जे.के.पुरोहित ने बताया कि सीनियर डिविजन एनसीसी के केडेट्स ने अषोक केवलिया की स्मृति को ताजा बनाये रखने के लिए महाविद्यालय प्रांगण में वृक्षरोपण किया । उन्होने कहा कि अषोक केवलिया एक बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे और उन्होने खेलों के साथ -साथ अपनी प्रतिभा की धाक राष्ट्रीय स्तर पर छोडी तथा भारत सरकार के उच्च पद पर आसीन हुए समय -समय पर उन्होेने महाविद्यालय के छात्रों को राष्ट्रीय सेवा योजना के माध्यम से प्रोत्साहित करने का कार्य किया। इस कार्यक्रम मे वरिष्ठ व्याख्याता अषोक दलाल तथा एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेट अषोक तंवर के मार्ग दर्षन में पीपल, बड एवं सरेस,गुलमोहर के पौधे लगाये गये । कार्यक्रम में विकास केवलिया की देख रेख में केडेट्स ने गढे खोदकर वृक्षारोपण किया। 
वृक्षरोपण कार्यक्रम में एनसीसी केडे्टस मूलसिंह,कंवराज ंिसह , सवाई सिंह, पन्नाराम ,महेषदान, मोयब खान, धेवरदान,स्वरूपसिंह,जगदीष कुमार, लाल सिंह स्वरूपसिंह आदि का सहयोग रहा केडेट्स ने वृक्षरोपण के बाद उसके चारों ओर तारबंदी कर उन्हें पषुओं से सुरक्षित भी कर दिया। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top