बाड़मेर शुक्रवार से प्रस्तुत किए जा सकेंगे नामांकन पत्र
बाडमेर,
नगर पालिका आम चुनाव 2014 के तहत जिले में नगर परिषद बाडमेर एवं बालोतरा में पार्षदों के निर्वाचन के लिए शुक्रवार 7 नवम्बर को लोक सूचना जारी होने के साथ ही नामांकन का कार्य प्रारम्भ हो जाएगा। नामांकन का समय प्रातः 10.30 से दोपहर 3.00 बजे तक रहेगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी मधुसूदन शर्मा ने बताया कि नगर परिषद बाडमेर एवं बालोतरा के रिटर्निग अधिकारियों द्वारा शुक्रवार को चुनाव की अधिसूचना जारी की जाएगी। उन्होने बताया कि अधिसूचना जारी होने के साथ ही नगर परिषद बाडमेर एवं बालोतरा के पार्षदों के निर्वाचन के लिए नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किए जा सकेंगे। उन्होने बताया कि नगर परिषद बाडमेर के लिए उपखण्ड मजिस्टेªेट बाडमेर तथा नगर परिषद बालोतरा के लिए उपखण्ड मजिस्टेªट बालोतरा को रिटर्निग आॅफिसर नियुक्त किया गया है। नाम निर्देशन पत्र उनके कार्यालय में प्रस्तुंत किए जा सकेंगे।
उन्होने बताया कि 7 नवम्बर को लोक सूचना जारी होने के साथ ही उम्मीदवारों द्वारा नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। नामांकन पत्र दाखिल करने की अन्तिम तिथि 11 नवम्बर रखी गई है। 9 नवम्बर को रविवार का सार्वजनिक अवकाश होने के कारण नामांकन पत्र दाखिल नहीं किए जा सकेंगे। नामांकन पत्रों की संवीक्षा 12 नवम्बर को की जाएगी तथा अभ्यर्थी अपनी अभ्यर्थिता 14 नवम्बर तक वापस ले सकंगे। चुनाव चिन्ह का आवंटन 15 नवम्बर को किया जाएगा।
निकाय चुनाव में मतदान का समय बढाया गया है। मतदान 22 नवम्बर को सुबह 7 से सायं 6 बजे तक कराया जाएगा। मतगणना नगर परिषद मुख्यालयों पर 25 नवम्बर को प्रातः 8.00 बजे से शुरू हो जाएगी। अध्यक्षीय पद के लिए 26 नवम्बर एवं उपाध्यक्ष के पद के लिए 27 नवम्बर निर्वाचन तिथि रखी गई है। 
जिला निर्वाचन अधिकारी शर्मा ने बताया कि राजस्थान नगर पालिका (निर्वाचन) नियम 1994 के नियम 27 के अनुसारण में नगर परिषद बाडमेर एवं बालोतरा के लिए वार्ड सदस्यों के निर्वाचन हेतु मतदान केन्द्रों की सूची का प्रकाशन कर दिया गया है। उन्होने बताया कि नगर परिषद बाडमेर में 68 तथा नगर परिषद बालोतरा में 52 मतदान केन्द्र निर्धारित किए गए है। नगर निकाय चुनाव में मतदान ईवीएम के जरिये करवाया जाएगा। साथ ही इस बार पहली बार नगर निकाय चुनाव में फोटो युक्त मतदाता सूची तैयार की गई है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top